दलदल बनी गांव जनौड़ी से देहरा जाने वाली सडक़ से राहगीरों की परेशानी बढ़ी

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़)। कंडी के गांव जनौड़ी के मोहल्ला टाहलीवाल व गांव देहरा को जाने वाली मुख्य सडक़ की हालत पिछले करीब 4 वर्षों से इस कदर बिगड़ चुकी है कि यहां से वाहनों का आना-जाना तो दूर लोगों का पैदल चलना तक भी मुश्किल हो गया है। इस सडक़ का लगभग 200 से 250 मीटर का रास्ता आजकल दलदल का रूप धारण कर चुका है, जिसके चलते यहां पर लोगों का आवागमन पूरी तरह से बाधित है।

Advertisements

इस संबंध में जानकारी देते हुए गांव निवासियों सोमराज, दिलबाग,ढिल्लू , रघुवीर, अशोक, मनोहर कर्मा , राजेंद्र सिंह, कैप्टन मदन, रामपाल,रंजीत, बचना, रणजोध सिंह, शमशेर सिंह, मास्टर राम लखन, कुलदीप नंबरदार, हैप्पी, मोहन सिंह फौजी, जोली, शिवराज, बलदेव सिंह, कुशल,भूपेंदर, बिंदी व अन्यों ने बताया कि उपरोक्त रास्ता जो आजकल बरसात के दिनों में पूरी तरह से दलदल का रूप धारण कर चुका है में पैदल भी नहीं चला जा सकता। गांव वासियों को उक्त जगह से पहले ही अपने वाहनों को एक ऊंची जगह पर खड़े करके अपने घरों को जाना पड़ता है व जब उन्हें कहीं जाना हो तो पहले इस दलदल को पार करके वहां किसी अन्य घर से कीचड़ साफ करके ही गाड़ी में बैठना पड़ता है। लोगों को इस भारी परेशानी का सामना करते हुए लगभग 4 वर्ष से अधिक समय बीत चुका है मौजूदा विधायक द्वारा चुनावों से पूर्व उन्हें इस समस्या के निवारण आश्वासन दिया गया था परंतु इतना समय बीत जाने पर भी उनकी समस्या ज्यों की त्यों खड़ी है, उनका कहना है कि एक छोटी सी समस्या को हल करने में इतना समय लग रहा है तो सरकार से किसी बड़े कार्य के लिए क्या उम्मीद की जा सकती है।

इस समस्या के निवारण हेतु हल बताते हुए उन्होंने बताया कि यह समस्या बरसाती पानी की सही निकासी ना होने के कारण पैदा हो रही है यदि बरसाती पानी को यहां नजदीक ही स्थित छप्पड़ में डाल दिया जाए तो एक तो साल भर पशु पक्षियों के लिए पीने का पानी उपलब्ध हो जाएगा दूसरा यहां पर दलदल की समस्या से भी लोगों को निजात मिल सकती है,उपरोक्त सभी इलाका निवासियों व राहगीरों ने संबंधित विभाग व सरकार से इस चिरकाल से चली आ रही समस्या के निवारण के लिए पुरजोर मांग की है ताकि यह समस्या जल्दी हल हो और उन्हें इस नरकीय जीवन से छुटकारा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here