अगर सीखना चाहे इन्सान तो प्रकृति के कण-कण में है ज्ञान: स्वीन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नाईस कम्पयूटर सेंटर में शिक्षक दिवस के मौके पर मौजूदा चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के मद्देनजऱ होशियारपुर संस्थान में केवल टीचिंग फैकल्टी के लिये एक ऐम्पावरमेन्ट सेशन रखा गया। कम्पयूटर क्रान्ति के सूत्रधार सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी ने अपनी टीम को सम्बोधित करते हुये अपने जीवन के गुर सांझे किये और बताया कि गुरू केवल वह नहीं होता जो कक्षा में बोर्ड लिखकर हमें पाठ्यक्रम पढ़ाए बल्कि जिस किसी से भी हम जीवन में कुछ सीख रहे हैं, वह हमारा गुरू है। गुरू-शिष्य का नाता धर्म, जात, ऊंच-नीच या अमीरी गरीबी से परे निष्पक्ष ही होना चाहिये।

Advertisements

प्रमुख काउन्सलिंग साईकॉलोजिस्ट व सेंटर मैनेजर स्वीन सैनी ने एक पावरफुल प्रेज़ेन्टेशन के ज़रिये टीम को जीत की राह में अपने जीवन के अनुभवों के ज़रिये हार, तिरस्कार, रिजेक्षन, संघर्ष व चुनौतियों से कैसे व क्या सीखा जाये, उससे अवगत कराया और जीवन की सच्ची सफलता, आभार की महत्ता पर चर्चा की। इस अवसर पर सभी टीचिंग स्टाफ ने नाईस की तीन दशकों से चली आ रही विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की दिशा में अपने बेहतरीन प्रयासों की परम्परा को बनाये रखने का प्रण लिया। टीम ने अपने अनुभव भी सांझे किये व मैनेजमेन्ट द्वारा अपने ट्रेनरज़ के लिये मनोरंजक व ज्ञानवर्धक गेम्ज़ भी रखी गई। सीनियर टीम लीडर मिथुन ठाकुर के निर्देषन में कल्चरल राउंड आयोजित किया गया जिसमें समस्त टीम मेंबरज़ ने अपने हुनर से समां बांधा।

फिज़ा, गुरजीत, संदीप और तलजीत ने गीत पेश किये तो दूसरी ओर काजल, मनप्रीत व मनजिन्दर ने डांस परर्फोमेंस से इस समारोह में जान डाली। होशियारपुर टीम लीडर मिथुन ठाकुर व अन्य सदस्यों ने अपने-अपने अन्दाज़ में प्रेम सैनी व स्वीन सैनी की ओर से संचारित सकारात्मक सोच, प्रेरणात्मक उत्साह व समय-समय पर ज़रूरी लाइफ स्किलज़ ट्रेनिंग के लिये आभार व्यक्त किया। सभी ने बीते सालों में टीचरज़-डे के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों द्वारा किये गये आयोजनों को भी याद किया। लज़ीज व्यंजनों व ग्रुप डांस की धूम के साथ कार्यक्रम के अन्त में सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी ने समस्त टीम का ऑनलाइन ट्रेनिंग के सफल व तसल्ली बख्श नतीजों के लिये सराहा व अगामी चुनौतियों के लिये प्रेरित किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here