पंजाब अचीवमेंट सर्वे को लेकर बच्चों में दिख रहा है भारी उत्साह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला शिक्षा अधिकारी संजीव गौतम उप जिला शिक्षा अधिकारी सुखविंदर सिंह तथा राकेश कुमार शिक्षा सुधार कमेटी के इंचार्ज प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर तथा प्रिंसिपल इंदिरा रानी के निर्देशानुसार सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के 12वीं कक्षा के बच्चों के अभिभावकों के साथ क्लास इंचार्ज लेक्चरर संदीप कुमार सूद ने ऑनलाइन पेरेंट्स मीटिंग की। इस दौरान श्री सूद ने बच्चों तथा उनके माता-पिता को कहा कि शिक्षा विभाग पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए लगातार बच्चों को असाइनमेंट भेज रहा है। उन्होंने कहा कि इससे बच्चों के विषय की तैयारी भी हो रही है तथा स्कूल बंद होने के बावजूद उन्होंने अपना अधिकतर सिलेबस कवर कर लिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। आज सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा सुविधाएं दी जा रही हैं। सरकार ने 12वीं तक की पढ़ाई भी फ्री कर दी है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इसके अलावा बच्चों को विभाग द्वारा निशुल्क किताबें भी उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि वह इस बात को यकीनी बनाएं कि उनका बच्चा 21 सितंबर से शुरू होने वाले पंजाब अचीवमेंट सर्वे टेस्ट को जरूर करें। वैसे बच्चों में इस टेस्ट को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि टेस्ट करने के लिए बच्चे को अपनी आईडी भरनी होगी। आईडी भरकर ही पेपर खुलेगा। अगर किसी बच्चे को आईडी नहीं पता तो वह अपने इंचार्ज से पता कर सकता है।

उन्होंने कहा कि आज का दौर सोशल मीडिया का दौर है। बच्चा अपने किसी भी जिज्ञासा को जो विषय से संबंधित हो अपने अध्यापक से पूछ कर हल कर सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की आशा है कि बच्चे इस टेस्ट में अच्छी कारगुजारी करेंगे। इस जूम मीटिंग में लेक्चरर रजनी लेक्चरर पूनम विरदी तथा शिक्षा सुधार कमेटी के सदस्य अंकुर शर्मा भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here