जालंधर व होशियारपुर के अस्पतालों में 193 नौजवानों को मिला रोजगार: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन ने जालंधर व होशियारपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे अलग-अलग प्रसिद्ध अस्पतालों में 193 नौजवानों को मैडिकल व पैरा मैडिकल के क्षेत्र में नौकरी दिलवाई, जिनमें डाक्टर, स्टाफ नर्सें, लैब टैक्नीशियन, वार्ड अटेंडेंट आदि शामिल हैं। स्थानीय जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगे इस तरह के तीसरे रोजगार मेले में 300 से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया, जिनमें 3 डाक्टर, 150 स्टाफ नर्सें, 40 लैब टैक्नीशियन, वार्ड अटेंडेंट, एंबुलेंस ड्राइवर, कंप्यूटर आपरेटर आदि को अच्छा वेतन पैकेज सहित मौके पर ही नियुक्ति पत्र दे दिए गए।

Advertisements

जिलाधीश अपनीत रियात ने मौके पर जाकर चुने गए कुछ उम्मीदवारों को निजी तौर पर नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मैडिकल व पैरा मैडिकल स्टाफ से संबंधित बेरोजगारों के लिए जल्द ही एक और विशेष रोजगार मेला लगाया जाएगा, जिसका संबंधित नौजवानों को भरपूर लाभ लेना चाहिए। डिप्टी कमिश्नर से बातचीत करते हुए चुने गए उम्मीदवारों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पंजाब सरकार व जिला प्रशासन के इस प्रयास के लिए वे उनके आभारी है, जिसके चलते उनको एक ही स्थान पर अलग-अलग अस्पतालों की ओर से जरुरत अनुसार चुन लिया गया है।

अपनीत रियात ने रोजगार मेले की जानकारी देते हुए बताया कि आज दोनों जिलों के 19 अस्पतालों की ओर से नौजवानों का चुनाव किया गया। उन्होंने बताया कि घर-घर रोजगार स्कीम के अंतर्गत यह मेला इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के सहयोग से लगाया गया था, जिसकी कामयाबी के लिए आई.एम.ए. के प्रधान हरीश बसी का सहयोग प्रशंसनीय है। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले के दौरान अस्पतालों की ओर से उम्मीदवारों की इंटरव्यू के बाद मौके पर ही चुनाव कर लिया गया व चुनी गई स्टाफ नर्सों में जी.एन.एम, बी.एस.सी व एम.एस.सी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त नर्से भी शामिल हैं।

मैडिकल व पैरा मैडिकल से संबंधित बेरोजगार नौजवानों को आह्वान करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह नौजवान जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही करवाए जा रहे रोजगार मेले में शिरकत कर अलग-अलग प्रसिद्ध अस्पतालों में अपनी पसंद की नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं। जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा व उनकी पूरी टीम को इस कामयाब मेले के लिए डिप्टी कमिश्नर ने बधाई देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद ब्यूरो बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए दिन-रात सख्त मेहनत कर रहा है, जो कि काबिले तारीफ है। मेले के दौरान शामिल अस्पतालों में आई.वी.वाई, शिवम, आर.आर.एम. सैंटर, अमन अस्पताल, यूनिवर्सल अस्पताल, जे.जे. बच्चों का अस्पताल, रविंदरा नर्सिंग होम, नारद अस्पताल, गुलाटी अस्पताल व जालंधर के अस्पतालों में कैपिटोल, पटेल, सर्वोदया, एन.एच.एम, जौहल, टैगोर, आक्सफोर्ड, वासल व एलटिस शामिल थे। वर्णनीय है कि जिला प्रशासन की ओर से कुछ दिन पहले अस्पतालों की जरुरत के मुताबिक 52 स्टाफ नर्सों को नौकरी दिलाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here