कैबिनेट में रहते किसान विरोधी कानून पास करने वाली हरसिमरत अब नहीं भाग सकती अपने गुनाहों से: रंधावा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कृषि कानून लाते समय केंद्रीय कैबिनेट का हिस्सा रही हरसिमरत कौर बादल अब किसानों और लोक विरोध के चलते यू-टर्न लेने के लिए मजबूरीवश इस्तीफा देकर चीची उंगली को खून लगाकर शहीद नहीं बन सकती। ये विचार पंजाब के जेल व सहकारिता मामलों के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने व्यक्त किए। रंधावा ने कहा कि हरसिमरत ने पहले कैबिनेट में अपनी मौजूदगी से किसान विरोधी आर्डीनैंस को पास कराकर पंजाबियों को ज़ख्म दिए और अब देरी से मजबूरीवश दिये इस्तीफ़े के साथ वह उन ज़ख्मों पर मरहम लगाने की कोशिश कर रही है, जिस पर राज्य के लोग विश्वास नहीं करेंगे।

Advertisements

श्री रंधावा ने कहा कि हरसिमरत अब किसानों के साथ कमाए द्रोह और अपने गुनाहों से पल्ला नहीं झाड़ सकती क्योंकि उन्होंने यह इस्तीफ़ा अपनी खुशी या किसानों के फिक्र के लिए नहीं दिया बल्कि राज्य में किसानों द्वारा किए गए रोष-प्रदर्शनों ने अकालियों की जड़ें हिला दीं। उन्होने कहा कि यह इस्तीफ़ा भी एक नाटक है और अगर वह सच्चे दिल से किसानों के साथ होते तो केंद्रीय सत्ता में एन.डी.ए. की हिस्सेदार भी छोड़ देते। अभी भी अकाली दल किसान विरोधी बिल लाने वाली भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के पाले में बैठा हुआ है। श्री रंधावा ने कहा कि बादल परिवार की तरफ से अपनी कुर्सी बचाने के लिए पिछले चार महीनों से खेती आर्डीनैंसों के प्रशंसा भरे बोल बोले जा रहे थे।

यहाँ तक कि लम्बे समय से घर बैठे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल जो खुद को किसानों का हितैशी कहलवाते हैं, से भी किसान विरोधी आर्डीनैंस के हक में बयान दिलाया गया। उन्होंने कहा कि अकाली दल के इस ड्रामे में पंजाब के लोग और किसान नहीं आऐंगे और अकाली दल की तरफ से कमाए द्रोह के लिए कभी माफ नहीं करेंगे। कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि जिस केंद्रीय वजारत की ख़ातिर बादल परिवार ने ढींडसा, ब्रह्मपुरा जैसे सीनियर नेताओं की कुर्बानी ली थी आज वही वजीरी मजबूरीवश छोडऩी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि देरी से लिए गए इस छोटे फ़ैसले से भी अकाली दल अपनी साख नहीं बचा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here