पुलिस ने हत्या व लूटपाट की तीन बड़ी वारदातें की हल, रवि बलाचौरिया व मनी गिरफ्तार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हत्या व लूटपाट की बड़ी वारदातों को हल करते हुए होशियारपुर पुलिस ने तीन मामले हल कर लिए हैं, जिनमें नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने के अलावा वारदातों में प्रयुक्त हथियारों को भी बरामद कर लिया है। विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पुलिस ने थाना गढ़शंकर में दर्ज मुकदमा नंबर 87 जोकि हत्या का मामला है, को ट्रेस कर लिया है।

Advertisements

इसके अलावा हत्या के प्रयास का एक मुकदमा जोकि 18 अगस्त 2020 को थाना बुलोवाल में दर्ज किया गया था और हरियाणा में कार छीनने का दर्ज एक मुकदमा भी हल कर लिया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पहला मुकदमा थाना बुल्लोवाल का है, जिसमें गांव सीकरी के रहने वाले अवतार सिंह व उनके भाई लवदीप सिंह पर कुछ युवकों की तरफ से गोलीयां चलाई गई थी। मामले की तफ्तीश के लिए एसपी रविंदरपाल सिंह संधू की अगुवाई में एक स्पेशल कमेटी गठित की गई थी, जिसमें डीएसपी राकेश कुमार, डीएसपी दविंदर सिंह संधू, सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर शिव कुमार और थाना बुल्लोवाल के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार शामिल थे।

उन्होंने बताया कि टीम ने जांच में यह पाया कि इस गोलीकांड में गांव रामपुर बिलड़े के रहने वाले संदीप कुमार उर्फ रवि बलाचौरिया का हाथ है, जिसे जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की गई। आरोपी ने कुबूल किया कि उसने सुनील कुमार उर्फ मोनू गुज्जर निवासी गढ़शंकर व परमंदर उर्फ वपारी निवासी हाजीपुर, गढ़शंकर और जसमीत सिंह उर्फ लक्की निवासी रायपुर के जरिए अवतार और उसके भाई पर गोलीयां चलवाई थी। मामले की तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने 18 सितंबर 2020 को दो युवकों को हिरासत में लिया, जिनमें हरमेश लाल उर्फ लाला निवासी हीरमपुर से एक पिस्टल 32 बोर और गोलीयां बरामद हुई।

दूसरे युवक सवराज उर्फ सन्नी ने पुलिस पूछताछ शुरू की तो पता चला कि अवतार पर गोलीयां चलाने में प्रयुक्त हुई कार आई-20 हरियाणा के यमुनानगर से छीनी गई थी जोकि वारदात के बाद गांव रायपुर मे खड़ी कर दी गई। पुलिस ने कार व पिस्टल दोनों बरामद कर लिए हैं। इसी तरह जांच में यह सामने आया कि गांव सोली में लडक़ी जसप्रीत कौर का गला घोंटकर हत्या करने के मामले में आरोपी सवराज उर्फ सन्नी व हरमेश लाल उर्फ लाला भगौड़े करार हैं, जिन्हें इस मामले में भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा असला एक्ट के तहत दर्ज केस में भी उक्त आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस तरह पुलिस ने तीन मामले हल करते हुए दो भगौड़े गैंगस्टरों संदीप कुमार उर्फ रवि बलाचौरिया व स्वराज उर्फ मनी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से तीन पिस्टल व एक कार बरामद की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here