महात्मा गांधी जी के शांति व अहिंसा के सिद्धांत पर चलना समय की मुख्य जरुरत: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के 151वें जन्म दिवस पर जिलाधीश अपनीत रियात ने जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का देश को स्वतंत्र करवाने में बहुत अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी की शिक्षाओं पर चल कर ही सफलता हासिल की जा सकती है। उन्होंने गांधी जी के शांति व अहिंसा के सिद्धांत पर चलने के लिए भी प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी को भी उनके जन्म दिवस पर याद किया।

Advertisements

जिलाधीश ने इस दौरान अपील करते हुए कहा कि इस दिवस पर सभी की ओर से प्रण किया जाए कि वे जहां कोविड के फैलाव को रोकने के लिए सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य हिदायतों का पालन करेंगे वहीं धान की पराली को भी आग नहीं लगाएंगे व पर्यावरण के साथ-साथ स्वस्थ समाज का भी संदेश देंगे, और यही महात्मा गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए एकजुटता से साझे प्रयास की जरु रत है।

उन्होंने महात्मा गांधी जी के अच्छे स्वास्थ्य के सिद्धांत की बात करते हुए हम तभी स्वस्थ रह सकते हैं जब हमारा वातावरण स्वच्छ होगा, इस लिए हमें सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य सलाहों को अपनाने के साथ-साथ पराली के खतरनाक धुएं से बचने के लिए भी अपने आप से पहल करनी होगी। अपनीत रियात ने कहा कि इसके लिए सभी के साथ की जरु रत है व सामाजिक एकजुटता के साथ ही तंदुरु स्त समाज की सृजना की जा सकती है। इस मौके पर अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here