सरस्वती मेमोरियल एजुकेशनल की तरफ से स्वच्छ भारत के अंतर्गत चलाया गया सफाई अभियान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज शहीद उधम सिंह पार्क, रोशन रोड होशियारपुर में श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें संस्था की तरफ से संस्था के अध्यक्ष निपुण शर्मा के अलावा शहीद उधम सिंह पार्क में संस्था की तरफ से चलाये जा रहे निशुल्क योग प्रशिक्षण शिवर के सभी मेंबरों ने हिसा लिया। संस्था के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि महात्मा गाँधी के इस सपने को साकार करने की हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री ने ठानी है और इसी के तहत उन्होंने बापू की जन्मतिथि पर स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया जोकि राष्ट्रीय स्तर अभियान है।

Advertisements

स्वच्छता अभियान से भारतीय नागरिकों में शौच, सफाई आदि की जागरूकता फैलने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर में भी सुधार देखने को मिला है। इस अभियान का यह असर हुआ है की देश के हर कोने से हर व्यक्ति इसमें भाग ले रहा है, जिससे देश पहले की तुलना में साफ़ होने लगा है। यदि सभी नागरिक ऐसे ही प्रयास करते रहे तो पूर्ण स्वच्छ भारत का लक्ष्य जल्द ही हासिल होगा। संस्था के मीडिया एडवाइजर एचके नाकड़ा ने बताया कि शहीद उधम सिंह पार्क, रोशन रोड होशियारपुर में संस्था की और से यह योग प्रशिक्षण शिवर सुबह 6 बजे से 7 बजे तक समाज के सभी लोगों के लिए बिल्कुल मुफ्त चलाया जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग योग को अपनी दिनचर्या में जोड़े एवं सुबह कम से कम एक घंटा अपने लिए अपनी सेहत के लिए जरुर निकाले। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिए गये निर्देशों का पालन करे। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी अपने साथ अपनी दरी, मास्क एवं सभी जरुरी सामान साथ ले कर आये। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रशिक्षण शिवर का हिसा बने। इस मौके पर मोहिंदर मेहता, पूजा शर्मा, सोनिया, संजीव जग्गी, रविन्दर गुप्ता, तरसेम सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here