कोर्स पूरा होने पर जरुरतमंद लड़कियों को सोसायटी ने सिलाई मशीनें की भेंट

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से पुरहीरां होशियारपुर में चलाए जा रहे मुफ्त सिलाई सेंटर एवं ब्यूटीपार्लर सिखलाई सैंटर का कोर्स पूरा होने पर जरूरतमंद लड़कियों को सोसायटी की तरफ से सिलाई मशीने भेंट की गई ताकि लड़किया सलाई का ये कोर्स करके अपने पेरो पर खड़ी हो सके और समाज में अपनी अलग पहचान बना सके। हमारी संस्था महिलाओं को होशियारपुर में सिलाई सेन्टर एवम ब्यूटी पारलर का कोर्स करवा कर बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। लड़कियों को सिलाई एवं ब्यूटी पार्लर के साथ फैशन पर भी जोर दिया जाता है।

Advertisements

इसके अंर्तगत सैंटर में रैंप वॉक करवाईं गई जिस में लड़कियों ने अपने हाथों से तैयार की हुई ड्रैस डालकर रैंप वॉक में अपना जलवा दिखाया। ब्यूटीपार्लर सिखलाई सैंटर की लड़कियों ने हेयर स्टाइल और मेकअप से सब को आकर्षित किया। प्रतिभागियों ने बताया कि हमें बहुत अच्छा लग रहा है यह कोर्स करके हम अपना भी खोल सकते है। सोसायटी की चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि हमारी एन.जी.ओ गरीब लड़कियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहती है आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगले ग्रुप के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया गया है।

इषुक लड़कियां अपना नाम लिखवा सकती है, जो भी लडकियां सिलाई एवं ब्यूटीपार्लर का कोर्स करना चाहती है जल्द से जल्द सोसायटी के कार्यालय पुरहीरां में आकर अपना नाम लिखवा सकती है। कोर्स करने वाले सभी शिक्षार्थियों (लाभार्थी) को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त आई.एस.ओ. प्रमाण पत्र दिया जाएगा ताकि कोर्स पूरा होने के बाद वे देश एवं विदेशो में नौकरी या खुद का काम कर सके। इस मौके पर रजिंदर कौर, छविल अख्तर, गुरप्रीत कौर, मंजीत कौर, ज्योति शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here