संजीवनी हीलिंग हब्र्स से इम्युनिटी बूस्ट कर रहा सोनालीका, औषधीय पौधे से ऑक्सीजन जॉन बनेंगे, यह होगा लक्ष्य: अमृत सागर मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हीरा कॉलोनी वेलफेयर सोसायटी के प्रधान उमेश गुप्ता ने अपने विवाह की वर्षगांठ पर गीता पार्क में संजीवनी शरणम द्वारा चलाए जा रहे इम्यूनिटी बूस्टर अभियान के तहत पौधारोपण किया इस मौके पर सोनालिका सीएसआर के प्रमुख एसके पोमरा विशेष तौर पर उपस्थित हुए इस मौके पर कॉलोनी निवासियों ने सेक्रेटरी सेवा मुक्त जिला शिक्षा अवतार सिंह तथा महासचिव इकबाल सिंह ने उनका जोरदार स्वागत किया इस मौके पर उमेश गुप्ता और राखी गुप्ता ने इम्यूनिटी बूस्टर अभियान चलाने के लिए सोनालिका के उप चेयरमैन अमृत सागर मित्तल तथा संगीता मित्तल का आभार व्यक्त किया।

Advertisements

लोगों की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए सोनालीका ने संजीवनी हीलिंग हब्र्स सीएसआर प्रोजेक्ट प्रारम्भ किया हुआ है।इसके तहत शहर की अलग-अलग कॉलोनियों में हीरा कॉलोनी अधिक ऑक्सीजन देने वाले पौधे लगाने की मुहिम शुरू की है। सोनालीका ग्रुप के वाइस चेयरमैन तथा पंजाब प्लांनिंग कमिशन के वाइस चेयरमैन ( कैबिनेट मंत्री रैंक) अमृत सागर मित्तल एवं प्रबंध निदेशक दीपक मित्तल के दिशानिर्देशानुसार तहत लोगों को निशुल्क पौधे वितरित किए जा रहे हैं । इसी संदर्भ में में हीरा कॉलोनी पौधारोपण किया गया । जानकारी देते हुए सोनालिका उद्योग समूह के सोशल रिस्पांसिबिलिटी ऑफिसर एसके पोमरा और सोनालीका उद्योग समूह के सीएसआर प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर एवं संजीवनी हीलिंग हब्र्स प्रोजेक्ट इंचार्ज नीरज मनोचा ने प्रोजेक्ट की विस्तारपूर्वक जानकारी दी एवं कहा कि सोनालीका ग्रुप के वाईस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल का सपना है कि हर शहरवासी स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन व्यतीत करे। इसी सोच को बढ़ाते हुए शहर में इम्युनिटी बूस्टिंग नेचुरल हब्र्स बांटने का यह अभियान छेड़ा गया है।

औषधीय पौधे नि:शुल्क दिए जा रहे हैं लेकिन सोनालीका उद्योग समूह लोगों से केवल यही उम्मीद करता है कि वे इन पौधों की पूरी तरह से देखभाल करें और पूर्ण रूप से इन पदों का यथाविधि एवं समयोचित सेवन करके स्वास्थ्य लाभ उठाएं, इस अवसर पर मयंक गुप्ता माही गुप्ता हिनाय अरोड़ा तथा गुरलीन ने सोनालीका उद्योग समूह प्रबंधन के आभार जताते हुए आश्वासन दिया कि सोनालीका का यह अभियान बेहद सराहनीय है क्योंकि यह समय की भरपूर मांग है।उन्होंने आश्वासन दिया की वह सोनालीका के इस अभियान को अवश्य सफल बनाने में पूरा सहयोग देंगे और पहले की तरह ही पौधों की संभाल करेंगे, इसी श्रंखला के तहत हीरा कॉलोनी में पीपल, बरगद, जामुन, महुआ, कई औषधीय और नवग्रह पौधों समेत ( तुलसी, अश्वगंधा , शतावरी , एलोवेरा , भूमि आंवला एवं गिलोय ) के पौधे लगाए गए ।उमेश गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा के आइए, हम सब संकल्प लें, कि पौधरोपण की अपने दादा-बाबाओं की संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए हर साल दस पौधे रोपें।

किसी पारिवारिक उत्सव या शुभ घड़ी को यादगार बनाने के लिए भी पौधों को रोप सकते हैं। मौका नहीं छोडऩा है। अगर सांस लेने के लिए शुद्ध ऑक्सीजन चाहिए तो इतना तो करना ही होगा। याद रहे यही पौधे आज हर मर्ज के रामबाण हैं।उन्होंने कहा कि अगर सभी घर इस औषधीय प्लांटेशन अभियान का हिस्सा बने तो इससे एक नई स्वास्थ्य लहर पैदा की जा सकती है। इसी के बलबूते कोरोना जैसी बीमारियों से लडऩा संभव हो सकता है। नीरज मनोचा ने कहा कि क्लीन एंड ग्रीन प्रोग्राम के तहत ग्रीन वैली के लोगों ने पहले भी पर्यावरण की संभाल के लिए कई लाजवाब कार्य किए हैं। क्लीन एंड ग्रीन प्रोग्राम के लिए सीएसआर अधिकारी एसके पोमरा की देखरेख में पहले भी शहर के कई क्षेत्र को हरा-भरा करने के लिए काफी प्रयास किए गए हैं। ग्रीन वैली में ऐसा कोई घर नहीं है जिसके आसपास कोई पौधा ना हो लेकिन औषधीय पौधों की अपने ही महत्व है इसी को देखते हुए इस बार औषधीय पौधे वितरित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर मयंक गुप्ता माही गुप्ता, हिनाय अरोड़ा, गुरलीन सोसायटी के सदस्य प्रेम कुमार, हरीश जोशी, देवेंदर भट्टी, परगट सिंह, राम लुभाई, प्रभा रानी, पुष्पा गुप्ता , नीलम रानी, कमलेश, राखी गुप्ता, सुनंदा धीर, दीप्ति चोपड़ा, निशा अरोड़ा, सपना जैन आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here