कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने सरकारी स्कूल पिपलांवाला के 101 विद्यार्थियों को वितरित किए स्मार्ट फोन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शुरु की गई पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के अंतर्गत उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पिपलांवाला के विद्यार्थियों को मोबाइल फोन वितरित किए और बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

स्कूल के बारहवीं कक्षा के 101 विद्यार्थियों को मोबाइल फोन देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह स्मार्ट फोन मौजूदा कोरोना संकट दौरान विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होंगे क्योंकि कोविड-19 के चलते लगाई गई पाबंदियों के मद्देनजर विद्यार्थी इन स्मार्ट फोन के द्वारा आनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इन स्मार्ट फोन में विद्यार्थियों की आनलाइन पढ़ाई के मुताबिक सभी जरुरी विशेषताएं मौजूद हैं जोकि उन्हें घर बैठे अपनी पढ़ाई कराने के लिए मददगार साबित होंगे। सुंदर शाम अरोड़ा ने विद्यार्थियों को जहां कोरोना से बचने के लिए सावधानी अपनाने के लिए प्रेरित किया वहीं पढ़ाई में किसी तरह की कोई कमी न छोडऩे के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट काल से हर वर्ग जूझ रहा है लेकिन जल्द ही हम इस पर फतेह हासिल कर लेगें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से बाहरवीं कक्षा के बाद ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी यह स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पिपलावालां के 57 छात्रों व 44 छात्राओं को आज फोन दे दिए गए हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप को बंद करने की साजिश की गई जबकि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वजीफा स्कीम शुरु करने की घोषणा के साथ इन विद्यार्थियों के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई है।

उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री की दूरदर्शी सोच का नतीजा है, जिससे पंजाब के लाखों अनुसूचित जाति विद्यार्थियों की शिक्षा बरकरार रहेगी व वे पहले की तरह उच्च शिक्षा हासिल कर सकेंगे। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल हरजिंदर कौर, गुरप्रताप सिंह, जतिंदर कुमार, सुरजीत सिंह, गुरप्रीत कौर, लखविंदर राम, सुखजीवन सिंह, प्रदीप सिंह, सीमा रानी, बलजिंदर कौर, विक्रमजीत सिंह, रेखा रानी, जगरुप धामी, मेजर धामी, गुरप्रीत कौर, परमजीत सिंह टिम्मा, फौजा सिंह धामी, सर्बजीत साबी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here