सरकारी कॉलेज में कोविड-19 और नशों से संबंधित स्टाफ और विद्यार्थियों को किया गया जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में वाईस प्रिंसीपल जोगेश, रैड रिबन कलब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से ऑनलाईन स्टाफ और विद्यार्थियों को कोविड-19 और नशों से सम्बंधित जागरुक किया गया तथा उन्हें इनके प्रति शपथ दिलाई कि इनके प्रति बनते फर्ज को वह ईमानदारी से निभायेंगे और दूसरों को निभाने के लिए भी प्रेरित करेंगे।

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने इस अवसर पर कहा कि कोविड-19 महामारी आज जिस तरह फैलती चली जा रही है, उसको देखते हुए इसे रोकने के लिए हमें इस संबंधी आवश्यक सावधानियों को अपने जीवन में अपनाना होगा। कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करना होगा तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने का वचन देना होगा। मॉस्क पहनने, सार्वजनिक स्थलों पर 2 गज की दूरी बनाकर रखने, हाथों को बार-बार साबुन-पानी से धोने जैसी बातों का ध्यान रखना होगा। ऐसा करके ही हम मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लडक़र इसपर जीत प्राप्त कर सकते हैं।

इन्ही बातों की विद्यार्थियों को शपथ दिलाई ताकि वह अपने बनते फर्ज को ईमानदारी से निभा सकें। प्रो. विजय कुमार ने इस अवसर पर नशों से भी दूर रहने के लिए प्रेरित किया क्योंकि नशे हमारे शरीर को कमजोर बना देते हैं जिससे हम कोरोना महामारी जैसी बीमारी का शिकार बन जाते हैं और अपनी जि़ंदगी तबाह कर लेते हैं। हमें स्वयं भी नशों से दूर रहना चाहिए तथा दूसरों को भी दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। तभी हम बीमारियों, सामाजिक लड़ाई-झगड़ों और अपराधों से अपने आपको बचा सकते हैं तथा अपना जीवन तंदरुस्ती तथा खुशियों से भर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here