1 से 15 जनवरी तक बेटी-बचाओ,बेटी-पढ़ाओ मुहिम में आम जनता दे सकेगी सुझाव: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नए वर्ष की शुरूआत करते हुए जिला प्रशासन होशियारपुर द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम को ओर कारगर ढंग से लागू करने तथा आम जनता की भागीदारी बढ़ाने के लिए एक नई पहल की जा रही है, जिसके तहत बेटीयों की भलाई व उनको आगे बढ़ाने के लिए आम जनता से सुझाव लिए जाएंगे तथा इनमें नए सुझावों को लागू भी किया जाएगा।

Advertisements

कहा, बेहतरीन तीन सुझाव देने वाले होंगे सम्मानित

इस संबंधी जानकारी देते जिलाधीश ईशा कालिया ने जिला निवासियों को नए वर्ष की बधाई देते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम तहत बेटियों की भलाई के लिए 1 जनवरी से 15 जनवरी तक अपने सुझाव ई-मेल आई डी. [email protected] पर दिए जा सकते है। उन्होंने बताया कि इस नई पहल के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को कोआर्डीनेटिंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि बेहतरीन तीन सुझाव देने वाले व्यक्तियों को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

ईशा कालिया ने बताया कि शुरू किए जा रहे इस प्रयास का उद्देश्य जहां बेटियों की भलाई के लिए विशेष कदम उठाना है, वहीं जनता की ज्यादा से ज्यादा शामूलियत यकीनी बनाना भी है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम तहत बेटियों को पहले ही विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही है तथा अब इस मुहिम को ओर ऊंचा उठाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके लिए एक नई पहल की जा रही है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को नई दिशा देने के लिए किए जा रहे प्रयास में आम जनता की शामूलियत बहुत जरूरी है, इसलिए अपने कीमती सुझाव उक्त ई.मेल पर 15 जनवरी तक दिए जाएं। उन्होंने कहा कि बेहतरीन सुझाव लागू करवाने में किसी भी आम व्यक्ति की शामूलियत उसके लिए गर्व की बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here