ओवरव्रिज की जगह फगवाड़ा तक बिछाई जाए सीधी लाइन: कर्मवीर बाली

फगवाड़ा रोड दुकानदारों व निवासियों ने स्टेशन मास्टर को रेल मंत्री तथा डीआरएम फिरोजपुर के नाम सौंपा ज्ञापन

Advertisements

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। संघर्ष कमेटी के जिला प्रधान कर्मवीर बाली की अध्यक्षता में फगवाड़ा रोड के दुकानदारों और रेलवे मंडी निवासियों द्वारा रेल मंत्री और डी.आर.एम. फिरोजपुर के लिए एक मांग पत्र स्टेशन मास्टर को सौंपा गया ताकि रेलवे फाटक पर बन रहा ओवरव्रिज जिसकी आवश्यक्ता नहीं है उसके निर्माण को रोका जा सके।
कर्मवीर बाली ने मांग पत्र में कहा कि ओवरव्रिज बनने से सैंकड़ों दुकानदारों का रोजगार चला जायेगा और उनके साथ जुड़े 2000 के करीब उनके परिवारिक सदस्यों पर आफत आ जायेगी। उन्होंने कहा कि 1905 में अंग्रेजों ने होशियारपुर का रेलवे स्टेशन बनाया था, आज तक उससे आगे कोई लाईन नहीं विछाई गई। अगर होशियारपुर से सीधी फगवाड़ा को लाईन विछा दी जाये तो ओवरव्रिज पर लगने वाले करोड़ों रुपये लाईन विछाने पर लगने से वेरोजग़ारी दूर होगी, रोजग़ार बढ़ेगा और होशियारपुर जंक्शन बन जायेगा। कर्मवीर बाली ने कहा रिंग रोड बन जाने से ट्रैफिक समस्या न मात्र ही है।

दिन में सिर्फ 2-3 गाडिय़ां आने से 15-20 मिनट तक ट्रैफिक समस्या प्रभावित करती है जिसे संघर्ष कमेटी द्वारा दिये सुझावों पर गौर करने से दूर किया जा सकता है। रेलवे स्टेशन के साथ पड़ी बेकार जगह पर सिवल सप्लाई के दफतर के साथ सडक़ बनने से ट्रैफिक समस्या समाप्त हो सकती है जिसपर नामात्र खर्चा आएगा, दूसरा सुझाव अगर रेलवे स्टेशन को आई.टी.आई. की तरफ ले जाया जाये तो ओवरव्रिज की आवश्यक्ता ही समाप्त हो जायेगी। अगर पुन: विचार किया जाये तो लोगों का रोजगार बच सकता है जिस पर पुन: विचार की आवश्यक्ता है। इस अवसर पर मास्टर जसवीर सिंह, कृपाल सिंह, पवन कुमार (रिशी) विने कुमार, रवि कुमार, सुरजीत सैनी आदि हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here