बेटियों की सुरक्षा यकीनी बनाकर ही हम कन्या पूजन के सही अर्थों को कर सकेंगे सार्थक: मीनू सेठी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अष्टमी के शुभ अवसर पर भाजपा जिला महासचिव एवं पूर्व पार्षद मीनू सेठी ने परिवार सहित कन्या पूजन किया और कहा कि बेटियों की सुरक्षा को टकीनी बनाकर ही हम कन्या पूजन के सही अर्थों को सार्थक कर सकेंगे। हमारी संस्कृति में कन्या के जन्म से लेकर उसके विवाह होने एवं उसके बाद उसकी अंतिम सांस तक हर स्तर पर एक विशेष महत्व से पूजा जाता है। लेकिन आज हमारे देश में बेटियों के साथ हो रही क्रूरता ने हमारी संस्कृति के साथ-साथ हम सभी के माथे पर कलंक जड़ दिया है। जिसे धोने के लिए हमें बेटियों को पूरा मान सम्मान देने के साथ-साथ उनके प्रति सोच को भी सकारात्मक करना होगी।

Advertisements

एक तरफ हमारा समाज यह कहता नहीं थकता कि बेटियां सभी की सांझी होती है और दूसरी तरफ हवस के पुजारियों से बेटियों को खतरा बना रहता है और न जाने कितनी ही बेटियां इन राक्षसों की शिकार हो रही हैं। जिन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए हमें जहां सिस्टम में सुधार की जरुरत है वहीं बेटियों को आत्मरक्षा के गुण सिखाना भी जरुरी हैं। मीनू सेठी ने कहा कि बेटी से क्रूरता की घटना देश के किसी भी कोने में क्यों न हो उसे किसी जाति धर्म या समुदाये विशेष से जोडक़र नहीं देखना चाहिए तथा अपराधियों को एक जैसा दंड दिए जाने का प्रावधान किया जाना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हाल ही में होशियारपुर के टांडा में हुई दिल दहला देने वाली घटना ने सभी को झिंझोड़ कर रख दिया है तथा अगर ऐसी घटनाएं न रोकी गईं तो लोग बेटियों को जन्म देने से और भी ज्यादा डरने लगेंगे व जिनके घर बेटियां हैं वे उन्हें घर बाहर निकालने में भी परेहज ही करेंगे व चिंतित रहेंगे।

उन्होंने अष्टमी के मौके पर मां भगवती के चरणों में प्रार्थना करते हुए ऐसी घिनौने कृत्य करने वालों को सदबुद्धि प्रदान करें ताकि हमारे भारत देश की अमीर और सुसंस्कारित संस्कृति पर कोई धब्बा न लगे। उन्होंने इलाका व देश वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को संस्कारित बनाएं और संयम जैसे गुणों को धारण करवाकर उन्हें बेटियों एवं बहनों एवं महिलाओं के प्रति सम्मान रखने की शिक्षा दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here