दो बूंदे हर बार-पोलियो पर जीत रहे बरकरार: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी क्लब ऑफ होशियारपुर द्वारा प्रधान राजिंदर मोदगिल की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग होशियारपुर के सहयोग से सब नैशनल प्लस पोलियो राउंड जोकि 1 नवंबर से 3 नवंबर तक चल रहा है के अंतर्गत आज दिन रविवार को स्लम एरिया (झोपड़ पट्टी) बैक साइड फोकल प्वाइंट में 2 बूंदे पिलाने के लिए कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व जिला गवर्नर जी.एस.बावा व सिविल अस्पताल के जिला टीकाकरण अधिकारी डा. जी.एस. कपूर एवं डा. पवन कुमार विशेष रूप से शामिल हुए। इस शुभ कार्य को आशीर्वाद देने के लिए बतौर मुख्यतिथि पहुंचे उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा का रोटरी सदस्यों, हैल्थ कर्मचारियों तथा गांव के सरपंच व लोगों द्वारा अभिनंदन किया गया।

Advertisements

इस दौरान श्री अरोड़ा ने अपने करकमलों से झोपडिय़ों के 0 से 5 वर्ष की उम्र वाले बच्चों को पोलियो बूंदे पिलाकर कैंप की शुरूआत की। इसके पश्चात रोटरी क्लब सदस्यों द्वारा करीब 125 बच्चों को पोलियो की बूंदे पिलाई गई। श्री अरोड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि दो बूंदे हर बार-पोलियो पर जीत रहे बरकरार। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने रोटरी क्लब सदस्यों एवं स्वास्थ्य विभाग कर्मियों का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने स्लम एरिया में आकर बच्चों को बूंदे पिलाई हैं जिससे यह बच्चे भी पोलियो से दूर रह सकेंगे। इस मौके पर क्लब के सचिव रोटेरियन योगेश चंद व पूर्व प्रधान वरिंदर चोपड़ा ने रोटरी क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों का विवरण दिया।

जिला टीकाकरण अधिकारी जी.एस. कपूर ने रोटरी क्लब के सदस्यों का धन्यवाद किया तथा बताया कि रोटरी क्लब ने प्लस पोलियो दिवस पर सिविल अस्पताल के मुख्य गेट पर एक बड़ी होडिंग लगाकर लोगों को पोलियो की बीमारी केे प्रति सुचेत किया है। रोटरी क्लब द्वारा गरीब बच्चों को खिलौने, बिस्कुट आदि भी बांटे गए। इस अवसर पर रोटेरियन जी.एस. बावा, रोटेरियन अशोक जैन, राजिंदर मोदगिल, वरिंदर चोपड़ा, योगेश चंद्र, सुमन नैय्यर व हैल्थ वर्कर और आशा वर्कर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here