घायल पौत्री और पत्नी को लेकर 17 दिन से इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहा सुखियाबाद का ज्ञानी राम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सुखियाबाद निवासी ज्ञानी राम और उसके परिवार को कमेटी के पैसे मांगने उस समय महंगे पड़े, जब दूसरे पक्ष ने उन पर हमला करके ज्ञानी राम की पत्नी नसीबो, पौत्री पूजा व उसे घायल कर दिया। अस्पताल में एमएलआर कटवाने और पुलिस में शिकायत के बावजूद उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। घायल अवस्था में अपनी पत्नी व पौत्री को लेकर दर-दर की ठोकरे आ रहे ज्ञानी राम ने पुलिस के आला अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई है। उसने चेतावनी दी है कि अगर उसके साथ इंसाफ न करवाया गया तो वह मजबूरन कोई बड़ा कदम उठाने को मजबूर होगा।

Advertisements

मामले संबंधी जानकारी देते हुए ज्ञानी राम ने बताया कि उनका लडक़ा फकीरा जोकि कबाड़ का काम करता है, ने सुखियाबाद निवासी एक व्यक्ति के पास 3 लाख 64 हजार रुपये की कमेटी डाली थी। उन्होंने बताया कि उनके लडक़े ने कमेटी 86 हजार रुपये घाटे में उठा ली थी। लेकिन उक्त व्यक्ति उनके पैसे नहीं दे रहा था। ज्ञानी राम ने बताया कि 22 अक्तूबर 2020 को सुबह करीब 7 बजे जब वह अपनी पत्नी नसीबो एवं पौत्री पूजा के साथ उक्त व्यक्ति के घर पर कमेटी के पैसे लेने के लिए गए तो उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया और उन्होंने परिवार सहित जोकि 5 सदस्य थे ने उन पर हमला कर दिया। जिससे वे खुद, नसीबों तथा पूजा गंभीर रुप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने बीचबचाव करके उनकी जान बचाई। इसके बाद वे सिविल अस्पताल आ गए और वहां पर डाक्टरों ने उनका इलाज किया व चोटों संबंधी एमएलआर काटी।

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी नसीबो की तरफ से थाना सदर पुलिस में शिकायत भी दी गई। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। जबकि, दूसरे पक्ष के लोग न तो उनकी कमेटी के पैसे दे रहे हैं और न ही पुलिस द्वारा उनके साथ इंसाफ करवाया जा रहा है। इतना ही नहीं दूसरे पक्ष की तरफ से उन्हें धमकियां दी जा रही हैं। जिसके चलते उसके पूरे परिवार की जान का खतरा बना हुआ है। ज्ञानी राम ने बताया कि अगर उनके साथ इंसाफ न किया गया तो वह संघर्ष का रास्ता अपनाने को मजबूर होगा और थाना सदर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ जाएगा। क्योंकि, जब उसके परिवार की सुरक्षा ही नहीं व पुलिस उसके साथ इंसाफ नहीं करवा सकती तो उसे भूखे रहकर मर जाना ज्यादा बेहतर विकल्प लग रहा है। ज्ञानी राम ने पुलिस के आला अधिकारियों से गुहार लगाते हुए इंसाफ की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here