लोहारली में राजेंद्र गर्ग करेंगे जनमंच की अध्यक्षता, प्रशासन ने की तैयारियां

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़)। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग रविवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारली में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करके क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों के निवासियों की समस्याओं का समाधान करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे आरंभ होगा।

Advertisements

जिला और उपमंडल प्रशासन ने जनमंच की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने बताया कि इस जनमंच में ग्राम पंचायत कलवाल, रैली, जजरी, धबीरी, बड़ाग्रां, जमली, चकमोह और समैला के लोगों की समस्याओं का निवारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए सभी आठ ग्राम पंचायतों के बाशिंदों से पहले ही शिकायतें आमंत्रित कर ली गई थीं। जनमंच से पहले ही जनसमस्याओं के समाधान के लिए इन पंचायतों में प्री-जनमंच कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। प्री-जनमंच कार्यक्रमों में जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ विभागीय अधिकारियों ने लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से भी अवगत करवाया तथा उन्हें इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उपायुक्त ने बताया कि आयोजन स्थल पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस बार जनमंच में कोरोना संबंधी सावधानियों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पंडाल में प्रवेश और बाहर निकलने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग, सेनिटाइजर्स और मास्क का प्रबंध किया जा रहा है। सभी विभागों के काउंटरों और पंडाल में कुर्सियां के बीच पर्याप्त दूरी रखी जाएगी। देवाश्वेता बनिक ने बताया कि 65 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं, छोटे बच्चों और जुकाम-बुखार जैसे लक्षण वाले लोगों को जनमंच में न आने की हिदायत दी गई है। अगर उनकी कोई समस्या है तो उनका कोई परिजन उस समस्या को जनमंच में रख सकता है। उपायुक्त ने बताया कि इस कार्यक्रम में जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और प्रमाण पत्र भी मौके पर ही तैयार करके लोगों को सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने क्षेत्रवासियों से जनमंच का लाभ उठाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here