अनुराग ठाकुर ने 65 लाख की लागत से बनने वाली पक्की दुकानों और स्टेडियम का किया शिलान्यास

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़)। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि वर्षों से उजडऩे की चिंता के साथ सुजानपुर में खोखों में छोटा कारोबार कर रहे लोगों को सरकार ने बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। अनुराग सिंह ठाकुर रविवार शाम को सुजानपुर में लगभग 65 लाख रुपये की लागत से खोखाधारकों के लिए बनने वाली पक्की दुकानों और स्टेडियम का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि खोखाधारकों और उनके परिजनों के लिए यह सरकार की ओर से दिवाली का बहुत बड़ा तोहफा है। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड  के माध्यम से करवाए जाने वाले दुकानों के निर्माण कार्य को खोखाधारकों की इच्छा के अनुरूप किया जाना चाहिए। अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि इस योजना के तहत एक तरफ पक्की दुकानें बनाई जाएंगी तथा चौगान की तरफ स्टेडियम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण आर्थिक संकट में आये रेहड़ी-फड़ी वालों को नरेंद्र मोदी सरकार ने 10 हज़ार करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की है। इसके तहत रेहड़ी-फड़ी वालों को 10-10 हज़ार रुपये बिना किसी बैंक गारंटी के दिए गए हैं, ताकि वे अपना कारोबार दोबारा शुरू कर सकें।

इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत सुजानपुर के 48 परिवारों को मकान निर्माण के लिए धनराशि की पहली किश्त भी वितरित की। उन्होंने कहा कि नगर परिषद सुजानपुर में रह रहे सभी गरीब परिवारों के लिए वर्ष 2021 तक प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत पक्के मकान बनाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर ऐसे परिवारों के पास शौचालय बनाने के लिए जमीन नहीं है तो उनके सामुदायिक शौचालयों का निर्माण करवाएं।

इससे पहले सुजानपुर पहुंचने पर कई स्थानीय संस्थाओं ने अनुराग सिंह ठाकुर का स्वागत किया। शिलान्यास समारोह में जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, सुजानपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा, पार्षद सुधीर भटनागर, तिलक राज कश्यप और भाजपा के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here