अनुराग ठाकुर ने गांव चौरी में 360 कामगारों को बांटा सामान

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार दोपहर को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव चौरी में भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और क्षेत्र के कामगारों को साइकिलें और अन्य सामान वितरित किया। इस अवसर पर कामगारों को संबोधित करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास और लोगों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए केंद्र सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकारों के मुकाबले इस बार मनरेगा के बजट में तीन गुना वृद्धि की है। इस बजट में मनरेगा के लिए एक लाख एक हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस धनराशि को पारदर्शिता के साथ खर्च किया जा रहा है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यांे की चर्चा करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में ही इस क्षेत्र को कई बड़े संस्थान और बड़ी परियोजनाएं मिली हैं और इससे क्षेत्र का चहुुमुखी विकास सुनिश्चित हुआ है। कार्यक्रम के दौरान अनुराग ठाकुर ने 360 कामगारों को सोलर लैंप, साइकिल और अन्य सामान वितरित किया। उन्होंने 60 कामगारों को साईकल, 216 को इंडक्शन चूल्हा और 84 को सोलर लैंप वितरित किये। उन्होंने प्रयास संस्था के माध्यम से ग्राम पंचायत स्पाहल के 10 गरीब परिवारों को राशन के पैकेट वितरित किये।

उन्होंने बताया कि संस्था आने वाले समय में एक हज़ार गरीब परिवारों को राशन के पैकेट वितरित करेगी। उन्होंने बताया कि संस्था ने  अढ़ाई वर्षों में 3 लाख लोगों को मेडिकल सुविधा प्रदान कर चुकी है। जिला परिषद अध्य्क्ष राकेश ठाकुर, मण्डल अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर और भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष तिलक राज शर्मा ने भी जनसभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य बीना कपिल, बीडीओ स्वाति डोगरा, संजीव राजपूत और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here