चिंतपूर्णी मेले के लिए प्रशासन ने कसी कमर, ट्रैफिक नियंत्रण योजना तैयार

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। चिंतपूर्णी में शुरू होने जा रहे श्रावण अष्टमी मेलों को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुलिस प्रशासन ने विस्तृत ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान तैयार कर लिया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि होशियारपुर से भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं, ऐसे में गगरेट-मुबारिकपुर रोड को वन वे करने का फैसला लिया गया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि आने वाले श्रद्धालु गगरेट से मुबारिकपुर और यहां से चिंतपूर्णी जा सकेंगे, लेकिन वापसी के समय श्रद्धालुओं को मुबारिकपुर से अंब और झलेड़ा होते हुए पंडोगा की तरफ भेजा जाएगा, ताकि जाम की स्थिति से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि रुटीन बसों व आम लोगों को मुबारिकपुर से गगरेट की तरफ जाने से नहीं रोका जाएगा। एसपी ने कहा कि दौलतपुर चौक व तलवाड़ा की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि धर्मशाला से चंडीगढ़ की तरफ जाने वाली लंबी दूरी की बसों को वाया नैनपुखर, कलोहा, नैहरियां व अंब होते हुए भेजा जाएगा, साथ ही चंडीगढ़ से धर्मशाला जाने वाले लंबी दूरी की बसों को भी इसी रूट से भेजा जाएगा। इससे भरवाईं में लगने वाले जाम से बचा जा सकेगा और आम लोगों को भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मंदिर परिसर के लिए भी बना ट्रैफिक प्लान

पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के दोपहिया व चार पहिया वाहनों को भरवाईं चौक से मंदिर की तरफ जाने की अनुमति रहेगी और उनको चिंतपूर्णी बस स्टैंड व ट्रस्ट की एडीबी बिल्डिंग के पास पार्किंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। एसपी ने बताया कि वापस जाने के लिए पार्किंग में खड़े वाहनों को भरवाईं चौक नहीं जाने दिया जाएगा तथा उन्हें समनोली बाईपास की तरफ से निकासी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि भारी वाहनों जैसे कि ट्रक व बसों को भरवाईं चौक से मंदिर रोड पर जाने की इजाज़त नहीं होगी और इन गाडिय़ों को समनोली बाईपास की तरफ मोड़ा जाएगा, जहां पर उनके लिए पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। दिवाकर शर्मा ने सभी से पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की, ताकि किसी को भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here