देश को अन्धेपन से मुक्ति दिलाना ही रोटरी क्लब का मुख्य उद्देश्य: गोपाल वासुदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन का मुख्य प्रोजैक्ट है कि देश से अन्धेपन की मुक्ति। इसी दिशा में रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन के प्रधान गोपाल कृष्ण वासुदेवा, रोटेरियन मनोज ओहरी, प्रवीण पब्बी व वरिन्द्र चोपड़ा ने गुरू का लंगर आई हस्पताल, चंडीगढ़ में एक दोनों आंखों से अन्धे व्यक्ति कपिल राणा जो कि कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं, उनकी आंखों की पट्टी खुलने के वक्त गये। 27-वर्षीय कपिल राणा अब इस सुन्दर संसार को देख सकते हैं। कोविड-19 की वजह से गुरू का लंगर में कोर्निया ट्रांसप्लांट का काम बन्द हो गया था।

Advertisements

आज से कोर्निया ट्रांसप्लांट दोबारा शुरू हो गया है। इस अवसर पर प्रधान गोपाल कृष्ण व क्लब के अन्य सदस्यों ने गुरू का लंगर आई हस्पताल के प्रधान हरजीत सिंह सभ्रवाल व कोर्निया ट्रांसप्लांट के मशहूर डाक्टर रोहित गुप्ता को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। गुरू का लंगर के प्रधान सभ्रवाल जी ने बताया कि हमारा रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन के साथ जो एम.ओ.यू. साईन हुआ है उसके तहत यह क्लब गुरू का लंगर को कोर्निया उपलब्ध करवायेगा व गुरू का लंगर आप्रेशन काा खर्च उठायेगा। इसमें मरीज़ का कोई भी खर्चा नहीं होगा।

मरीज का आप्रेशन, रहना, खाना सारा फ्री में होगा व मरीज़ को दवाईयां भी फ्री में दी जायेंगी। कोर्निया ट्रांसप्लाट के प्रोजैक्ट चेयरमैन मनोज ओहरी ने बताया कि जल्द ही 4-कोर्नियल ब्र्लाइंडस के मरीज़ों का आप्रेशन करवाने जा रहे हैं। इस अवसर पर सतीश गुप्ता, जगमीत सेठी, प्रवीण पलियाल, ए.एस अरनेजा आदि सदस्य भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here