जिले के स्कूलों में नोडल अधिकारियों व ईएलसी एम्बेसडरों की बैठक आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र 043 के स्कूल नोडल अधिकारियों तथा ईएलसी कैंपस एंबेसडरो की एक ट्रेनिंग एसडीएम अमित महाजन के निर्देशानुसार नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी के नेतृत्व में आयोजित की गई। जूम एप पर आयोजित इस बैठक में होशियापुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते स्कूलों के नोडल अधिकारियों ने तथा ईएलसी इंचार्जों ने भाग लिया।

Advertisements

इस मौके पर ईएलसी नोडल अधिकारी प्रिंसिपल राजन अरोड़ा तथा प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा ने कहा कि स्कूलों को यह बात सुनिश्चित बनानी चाहिए कि जो बच्चे 18 साल की आयु पूरी कर चुके हैं उन सभी के वोट हर हाल में बने होने चाहिए। अगर किसी बच्चे का वोट अभी तक नहीं बना तो उसे फार्म नंबर 6 भरकर बनवाने के लिए कहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह फॉर्म ऑनलाइन भी भरा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अगर किसी की बोट काटनी है तो फिर उससे फॉर्म नंबर 7 भरवाया जाना चाहिए। इसी तरह अगर कोई संशोधन करवाना है तो फॉर्म नंबर 8 का प्रयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारियों को इस दिशा में जागरूकता लाने के लिए समय-समय पर बच्चों के साथ बैठके करते रहना चाहिए।

क्योंकि चुनाव आयोग चाहता है कि योग्य व्यक्तियों की वोट बनाने का काम शत-प्रतिशत पूरा होना चाहिए। इस मौके पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के लेक्चरर संदीप सूद ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि कोई भी व्यक्ति दो वोट नहीं बनवा सकता। अगर वह ऐसा करता है तो यह कानूनन अपराध है। इसलिए अगर नई जगह पर वोट को ट्रांसफर करवाना है तो पहले जिस जगह पर वोट बनी है वहां पर सूचित करना जरूरी है ताकि वहां पर वोट बनी ना रहे। इस मौके पर चंद्र प्रकाश सैनी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र 043 वोटर जागरूकता के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा। इसके लिए गली-गली में गांव-गांव जाकर लोगों को प्रेरित किया जाएगा कि वह अपनी तथा अपने आसपास के योग्य लोगों के वोट जरूर बनवा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here