राजस्व रिकार्ड को अपडेट करने व इंतकालों का नियमित तौर पर रिव्यू किया जाये: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जमाबंदी, गिरदावरी व अन्य सभी तरह के राजस्व रिकार्ड को अपडेट किया जाये और राजस्व आधिकारियों /कर्मचारियों की तरफ से नियमित तौर पर इंतकालों का रिव्यू किया जाये। यह निर्देश डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स स्थित मीटिंग हाल में अलग-अलग आधिकारियों के साथ हुई मासिक मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए दी। उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) विशेष सारंगल और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह भी मौजूद थे।
 
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त और परेशानी रहित सेवाएं उपलबध कराने के उद्देश्य से पंजाब सरकार द्वारा राजस्व विभाग के रिकार्ड को ऑनलाइन करने का काम जारी है, जिसके अंतर्गत ज़िले के राजस्व आधिकारियों की तरफ से रिकार्ड को अपडेट करने का काम जल्दी से जल्दी पूरा किया जाएगा ताकि ज़िले के लोग बिना किसी परेशानी से अपना रिकार्ड प्राप्त कर सकें और उनके समय की भी बचत होगी।
 
इस बीच मिलाटवी मिठाई की बिक्री पर लगाम लगाने के उदेश्य से सेहत विभाग के अधिकारियों को मिठाई की दुकानों से अधिक से अधिक सैंपल लेने की निर्देश दिए ताकि त्योहारों के सीजन में मिलावटी मिठाई की बिक्री पर रोक लगाकर लोगों के स्वास्थ्य पर होने वाले नुक्सान से बचाया जा सके।
 
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर कोरोना के लक्षणों वाले मरीज़ों की जल्द पहचान करने के उदेश्य से सेहत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने इलाको में की जा रही सैंपलिंग की निगरानी करें ताकि अधिक से अधिक सैंपलिंग और कोरोना के लक्षण वाले मरीज़ों की जल्दी पहचान हो सके।
 
थोरी ने बैठक में ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए आधिकारियों को गांवों में चल रहे विकास कार्यों जैसे नई लिंक सड़कों के निर्माण, ग्रामीण खेल स्टेडियम आदि के काम को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने आधिकारियों को लिंक सड़कों की मरम्मत और देखरेख की तरफ विशेष ध्यान देने के लिए कहा, साथ ही कच्चे मकानों की मरम्मत और योग्य व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना (रुरल) के अंतर्गत उपयुक्त लाभ देने के निर्देश दिए । उन्होंने स्मार्ट विलेज कैंपेन फेज 1 और फेज 2 के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की।
 
उन्होंने मीटिंग दौरान आधिकारियों को घर-घर रोज़गार और कारोबार मिशन के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक से रोज़गार दिलाने के लिए प्रयत्न करने के लिए कहा ताकि ज़िले में कोई भी युवा रोज़गार से वचिंत न रहे। इसके इलावा मगनरेगा के अंतर्गत अधिक से अधिक रोज़गार मुहैया करवाने के आदेश दिए। 
इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने शिक्षा, शहरी विकास, पशु पालन और डेयरी विकास, मिशन तंदरुस्त पंजाब सहित अलग-अलग विभागों की कारगुज़ारी का जायज़ा लिया। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here