गदर लहर के महान क्रांतिकारी शहीद करतार सिंह सराभा की शहादत पर देश हमेशा रहेगा नतमस्तक: अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने आज गदर लहर के महान क्रांतिकारी शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस के मौके पर चंडीगढ़ रोड स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट मार्किट में उनकी प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर इंम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा भी मौजूद थे। इस मौक पर श्री अरोड़ा ने कहा कि आज से इस मार्किट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम से रख दिया गया है और मार्किट को इसी नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि हमारी आने वाली पीढ़ी अपने शहीदों को याद रखे, जिनकी बदौलत हम आज आजादी से घूम रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहीद देश का सम्मान होते हैं और देश की आजादी के लिए किए गए बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि देश की स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन की आहूति देने वालों के प्रति हमारा समाज हमेशा इनका ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जिस देश ने अपने शहीदों को भूलाया है, उसनेे कभी तरक्की नहीं की है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से जो भी मार्किट बनाई जाएगी, उसे मार्किट का नाम शहीदों के नाम पर रखा जाएगा।

Advertisements

-कैबिनेट मंत्री ने शहीद करतार सिंह सराभा की प्रतिमा का अनावरण कर श्रद्धासुमन किए अर्पित

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि जिस वीर सपूत ने देश को अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया ऐसे सपूत हमेशा लोगों के दिलों में अमर रहते हैं। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के शासन से देश को आजादी दिलाने के लिए बलिदान देने वाले वीर पुत्र के प्रति देश हमेशा नतमस्तक रहेगा। श्री अरोड़ा ने महान क्रांतीकारी शहीद करतार सिंह सराभा जी की शहादत पर उन्हें सलाम करते हुए कहा कि उनकी देशभक्ति व शहादत हमारी मौजूदा व आने वाली पीढिय़ों को हमेशा प्रेरित करती रहेगी। इस मौके पर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि हिंदोस्तान को आजाद करवाने के लिए शहीद करतार सिंह सराभा स्वतंत्रता सैनानियों में सबसे छोटी उम्र के थे, जिन्होंने धर्म, जात-पात से ऊपर उठकर देश में आजादीप की लहर लाने के लिए 19 वर्ष की उम्र में फांसी का फंदा चूमा और देश में आजादी लाने के लिए खुशी-खुशी अपना बलिदान दे दिया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले शहीद स. करतार सिंह सराभा ने मिसाल कायम की थी।

-चंडीगढ़ रोड स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट मार्किट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा मार्किट रखा

उन्होंने कहा कि देशवासी शहीद करतार सिंह सराभा की सोच पर चलते हुए धर्म-जाति-पाति से ऊपर उठकर एकजुट होकर देश की तरक्की में अपना योगदान डालें जिससे हिंदोस्तान में खुशहाली और अमन-शांति बनी रहे। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, बी.सी कमिशन पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, पी.एस.आई.डी.सी के वाइस चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिंपा, ई.ओ इंप्रूवमेंट ट्रस्ट राजेश कुमार, मुकेश डाबर, सुरिंदर कुमार छिंदा, सुरिंदर पाल सिद्धू, कुलविंदर सिंह हुंदल, प्रवीन सैनी, सुरेश कुमार, अजीत सिंह लक्की, बलविंदर बिंदी, कृष्णा सैनी, अशोक मेहरा, एडवोकेट लवकेश ओहरी आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here