विजीलैंस ने नगर निगम के सैनटरी इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान नगर निगम अमृतसर में तैनात सैनटरी इंस्पेक्टर हरजिन्दर सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया गया जबकि वहीं एक अन्य मुलाजिम के खिलाफ भी केस दर्ज करके तलाश की जा रही है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि दोषी हरजिन्दर सिंह को शिकायतकर्ता रिंकू कुमार, निवासी गेट भगतां वाला, अमृतसर की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से 5 हजार रुपए रिश्वत लेते काबू किया गया।

Advertisements

प्रवक्ता ने बताया उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में बताया कि वह नगर निगम अमृतसर में बतौर सफाई सेवक सेवाएं निभा रहा है। उक्त दोषी सैनटरी इंस्पेक्टर और उसका बिचोला विशाल गिल, जोकि वहीं सफाई सेवक है, की तरफ से उसकी बदली करवाने के बदले 10,000 रुपए की माँग की गई परन्तु सौदा 5000 रुपए में तय हुआ है।

विजीलैंस की टीम की तरफ से दोषों की पड़ताल के उपरांत दो सरकारी गवाहों की हाजिरी में 5 हजार रुपए की रिश्वत के तौर पर लेते हुये सैनटरी इंस्पेक्टर हरजिन्दर सिंह को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्धी उक्त दोनों दोषियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here