लोगों को स्वस्थ माहौल देने के लिए पंजाब सरकार गंभीर: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश सरकार बहुत गंभीर है। इस लिए शहरों में ओपन जिम बना कर लोगों को शारीरिक रु प से स्वस्थ रहने का संदेश दिया जा रहा है। वे वार्ड नंबर 11 न्यू सिविल लाइन्ज के चिल्ड्रन पार्क में आउटडोर जिम के उद्घाटन के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्धमान यार्न एंड थ्रैड लिमिटेड होशियापुर के सहयोग से यहां आउटडोर जिम लगाया गया है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में शिक्षा, स्वास्थ्य, सफाई व क्षेत्र खूबसूरती उनकी प्राथमिकताएं है, जिससे किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर में आउटडोर जिम लगने से अब लोगों को पैसे खर्च कर जिम जाने की जरु रत नहीं पड़ेगी बल्कि वे अपने आस-पास ही पार्कों में लगे आउटडोर जिम में जाकर कसरत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आउटडोर जिम इलाका निवासियों के लिए काफी सहायक साबित हो रहे हैं। नौजवान, बुजुर्ग व महिलाओं के अलावा बच्चे खुशी-खुशी व उत्साह से अलग-अलग जिम के साजो-सामान से कसरत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना कसरत स्वास्थ्य के लिए बहुत जरु री है, जिसके लिए इन आउटडोर जिमों में कई तरह की कसरत की मशीनें लगाई गई हैं।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि एक और जहां लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर शहर के हर प्रमुख चौकों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं वहीं जनता को स्वस्थ रहने का संदेश देने के लिए शहर के तमाम पार्कों में आउटडोर जिम लगाने का भी सिलसिला जारी है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी पार्कों में आउटडोर जिम लगाए जाएंगे। इस मौके पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, आई.जे.एम.एस सिद्धू, तरुण चावला, कर्नल(रिटा.) तलविंदर सिंह, मनमोहन सिंह कपूर, दीपक पुरी, पवित्तर पाल सिंह, बिमला, रानी, ज्योति, मोनिका तलवार, दविंदर, बलदेव, मनोज कपूर, निर्मल सिंह, जे.एस. बडयाल, राकेश सेठ, हरजीत सिंह, आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here