जब तक है सांस तब तक किसानों के अधिकारों का हनन नहीं होने देंगे: डा. कुलदीप नंदा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश भर में किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के तहत दी गई बंद की काल की समर्थन करते हुए प्रदेश कांग्रेस द्वारा भी 2 घंटे का धरना दिया गया। जिसके तहत होशियारपुर में कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों और जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान डा. कुलदीप नंदा की अगुवाई में कांग्रेसियों ने जिलाा कार्यालय में धरना देकर मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों को जमकर लताड़ा। इस मौके पर डा. कुलदीप नंदा ने कहा कि केेंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसान विरोधी कानून पास करके किसानों को दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर किया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस और कांग्रेसी अंतिम दम तक किसानों के हक में आवाज़ बुलंद करते रहेंगे तथा इन काले कानूनों की वापसी तक संघर्ष जारी रहेगा।

Advertisements

-किसानों के समर्थन में जिला कांग्रेस कमेटी ने दिया धरना

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा सहित तमाम कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता पहले दिन से किसानों के साथ डटे हुए हैं तथा डटे रहेंगे। डा. नंदा ने कहा कि जब से मोदी सरकार केन्द्र में आई है तब से हर वर्ग महंगाई तथा अन्य समस्याओं से ग्रस्त हो चुका है तथा जनता का जीना मोदी सरकार ने पूरी तरह से दूभर बना रखा है। किसान पिछले 2 माह से अपनी जायज मांगों को लेकर संघर्षरत हैं, लेकिन दुख की बात है कि देश का पेट भरने वाले किसान को धरने लगाने को मजबूर होना पड़ा है। जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसानों से क्षमा मांगते हुए उनकी जायज मांगों को तुरंत मानना चाहिए।

-शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का दिया था नारा और मोदी ने मारो जवान मारो किसान कर दिया: एडवोकेट मरवाहा

इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा दिया था, लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार ने मारो जवान-मारो किसान का नारा देकर देश की जनता को पूरी तरह सेे गुमराह करके राजनीतिक रोटियां सेंकी हैं। जिसके लिए देश कभी उन्हें माफ नहीं करेगा। एडवोकेट मरवाहा ने कहाकि यह बहुत ही हर्ष की बात है कि किसानों द्वारा आरंभ किए गए आंदोलन में किसानों के साथ आज पुरा देश खड़ा है तथा यह आंदोलन इस बात का भी गवाह है कि जब-जब देश में अत्याचारी सरकारों ने जनता खासकर किसानों को दबाने की कोशिश की है तब-तब देश की जनता ने इसी प्रकार एकजुट होकर हुक्मरानों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। इस मौके पर बीसी आयोग के चेयरमैन सरवन सिंह, उद्योग विकास कारपोरेशन के सीनियर उपचेयरमैन ब्रह्मशंकर जिम्पा, महिला कांग्रेस अध्यक्षता तरनजीत कौर सेठी, उपाध्यक्ष हरीश आनंद के अलावा अन्य नेताओं और पदाधिकारियों ने धरने को संबोधित करते केन्द्र की मोदी सरकार को किसानों की बात तुरंत मानने की बात कहते हुए मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर मुकेश डावर, कैप्टन कर्मचंद, कुलदीप अरोड़ा, संदीप नंदा, रजनीश टंडन, विजय कुमार अग्रवाल, अशोक मेहरा, इंटक से अश्विनी शर्मा, सेवा सिंह, जोगिंदर सिंह फदमा, जोगिंदर कौर, कमलजीत कटारिया, आशू शर्मा, मिंटू कौशल, वरिंदर जस्सल, कमल भट्टी, नवाब पहलवान, विनोद कपूर, मनमोहन कपूर, विश्वनाथ सिंह, कैलाश रानी, दीप भट्टी, विनोद कपूर, खरैती लाल कतना, बलविंदर कतना, कृष्णा सैनी, बलविंदर कौर, सुमन तलवाड़, सुदर्शन धीर, प्यारा लाल सैनी, सुरिंदर सटियाला, अरुणा भट्टी, नीलम, गुरबचन कौर, परवीन सैनी, लक्की मरवाहा, अमरजीत सैनी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने धरने में भाग लेकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here