आगामी सैशन से शुरू होगा ढोलबाहा में बन रहा सरकारी कालेज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से ढोलबाहा और इसके आसपास के क्षेत्रों के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए स्थापित किये जा रहे सरकारी कालेज, ढोलबाहा आगामी सैशन से शुरू कर दिया जायेगा और इस कालेज की शुरुआत के साथ इलाके के विद्यार्थियों को बड़ी सुविधा मिलेगी जो कि लंबे समय से अपेक्षित थी।

Advertisements

यह विचार हलका शामचुरासी से विधायक पवन कुमार आदिया ने डिप्टी कमिशनर अपनीत रियात समेत निर्माण अधीन कालेज के काम की प्रगति का जायज़ा लेने उपरांत करते हुए कहा कि 13.78 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाला यह कालेज इलाके अंदर शिक्षा के प्रसार में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से प्राथमिक और ऊँची शिक्षा के स्तर को ओर ऊँचा उठाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के अंतर्गत स्थापित किये जाने वाले इस कालेज में 20 क्लासों, 4लैबोरेटरियाँ, 3खेल के मैदान आदि बनाए जा रहे हैं जो कि अलग -अलग विषयों में ऊँची शिक्षा हासिल करन वाले विद्यार्थियों के लिए मील का पत्थर साबित होंगे।

इस दौरान विधायक और डिप्टी कमिश्नर ने चल रहे कामों की रफ़्तार पर तसल्ली जताते हुए बताया कि 31 मार्च से पहले -पहले यह कालेज पूरी तरह तैयार हो जायेगा जिस उपरांत क्लासें भी शुरू कर दीं जाएंगी। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि 10 एकड़ क्षेत्रफल में बन रहे इस कालेज के शुरू होने से ढोलबाहा, इसके आसपास के क्षेत्रों के अलावा दूरदराज इलाकों के विद्यार्थियों को ऊँची शिक्षा हासिल करन में कोई परेशानी नहीं रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here