जिंदा लोगों को मरा साबित करने पर तुली है कांग्रेस: सुरेश भाटिया

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम चुनावों को लेकर जारी की गई नई वोटर सूची में सत्ताधारी पार्टी द्वारा घपला करने का मामला सामने आया है। जिस संबंधी भाजपा के जिला उपाध्यक्ष एवं वार्ड नंबर-42 के पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू व सुनीता भाटिया ने प्रैस को दी जानकारी में बताया। उन्होंने बताया कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि कुछ सत्ताधारी पार्टी द्वारा गलत हथकंडा अपनाकर वार्ड नंबर-43 की वोटर सूची से नाम कटवाने के लिए नगर निगम में एतराज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस एतराज के माध्यम से उक्त सत्ताधारियों द्वारा दावा किया गया है कि वार्ड नंबर 43 के कुछ लोग जिनकी मृत्यु हो चुकी है उनके नई वोटर सूचि से नाम काट दिए जाएं, जिनमें कुछ 60 के करीब लोगों के नाम शामिल हैं। श्री भाटिया ने कहा कि नगर निगम की वार्ड-43 की नई बनी सूची में देखने में आया है कि जिन लोगों के नाम काटने के लिए भेजे गए हैं वह लोग अभी जिंदा हैं।

Advertisements

-कहा, सत्ताधारी पार्टी ने वोटर सूची में मृतकों के साथ जिंदा लोगों के नाम कटवाने के लिए दर्ज करवाए एतराज

जब इस संबंधी विभाग से पता करवाया तो पता चला कि नई बनने वाली सूची में मृतकों के साथ लीलावंती पत्नी सुंदर दास मकान नंबर-423, वोट नंबर-2381 तथा कर्मजीत कौर पत्नी लशकर सिंह मकान नंबर-177, वोट-नंबर 1720 का नाम कटवाने के लिए एतराज में दर्ज है। उन्होंने इस बात की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि उन्हें इस बात पर हैरानी है कि ऐसे सत्ताधारी पार्टी वाले अपनी औछी राजनीती को अंजाम देने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। जिसका नमूना सामने है कि यह लोग जिंदा लोगों को मृत घोषित करके वोटर सूची से कटवाना चाहते हैं। श्री भाटिया ने कहा कि वैसे भी जिन लोगों की मृत्यू हो जाती है उनका नाम काटना बीएलओ की जिम्मेदारी होती है न कि राजनीतिक पार्टियों की। लेकिन सत्ताधारियों द्वारा बीएलओ पर दवाब बनाकर इन वोटों को कटवाने के लिए एतराज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह भी देखने में आया है कि सत्ताधारी पार्टी कुछ लोगों को डरा-धमका कर वोटे हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वार्ड वासी जानते हैं कि पिछले 5 वर्षों में भाजपा द्वारा वार्ड की बेहतरी के लिए रिकार्ड तोड़ विकास करवाए गए हैं इसलिए उन्हें अपने वार्ड के लोगों पर विश्वास है कि इस बार भी वार्ड वासी भाजपा उम्मीदवार को जीताकर वार्ड की सेवा करने का मौका देंगे, और कांग्रेस पार्टी के ऐसे उम्मीदवारों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे। इस मौके पर सुरेश भाटिया बिट्टू ने बताया कि संबंधी लिखित रूप से जानकारी एसडीएम साहिब को दे दी गई है तथा अब उन्हें उम्मीद है कि एसडीएम साहिब इस मामले में सख्ती अपनाकर बनती कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here