हाईकोर्ट के आदेशों ने पंथक दुर्भावनापूर्ण के लिए जेल का रास्ता किया साफ: कुशलदीप ढिल्लों

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ केंद्रीय जांच एजेंसी सी.बी.आई को साल 2015 के बेअदबी मामलों संबंधी दस्तावेज पंजाब सरकार के हवाले करने के आदेशों का स्वागत करते हुये फरीदकोट से कांग्रेस पार्टी के विधायक स. कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि इन आदेशों ने पंथक दुर्भावनापूर्ण को सलाखों के पीछे फेंकने के लिए रास्ता साफ कर दिया है।

Advertisements

फरीदकोट के गाँव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब में से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी होने के बाद जून-अक्तूबर, 2015 के दौरान हुई बेअदबी की घटनाओं को एक न धोया जाने वाला कलंक बताते हुये स. कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि बादल सरकार के दौरान घटी इन घटनाओं के जख्म अभी भी सिर्फ सिख कौम ही नहीं बल्कि गुरू ग्रंथ साहिब जी की सर्व सांझीवालता की शिक्षाओं में विश्वास रखने वाले हर एक व्यक्ति के मन में ताजा हैं।

कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि पंजाब का बच्चा-बच्चा जानता है कि इन घटनाओं के लिए कौन जिम्मेदार था और उनको किस का संरक्षण हासिल था। स. ढिल्लों ने कहा कि अति और खुदा का वैर होता है परन्तु कुछ लोग ताकत के नशे में इतने अंधे हो गए थे कि उन्होंने अपने संकुचित हितों के लिए गुरू के साथ ही द्रोह कर लिया। उन्होंने कहा कि अपने राजनैतिक आकाओं के साथ ऐसे लोग सी.बी.आई के द्वारा बहुत देर तक अपनी जान बचाते रहे परन्तु ईश्वर के घर देर है, अंधेर नहीं।

स. ढिल्लों ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन पंजाब विधान सभा में सी.बी.आई. से यह जांच वापिस लेने पर विशेष जांच टीम स्थापित करने सम्बन्धी प्रस्ताव के पास करने के उपरांत हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए फैसलों के बावजूद सी.बी.आई. की तरफ से इन अत्यंत घिनौनी घटनाओं से सम्बन्धित दस्तावेज पंजाब पुलिस के हवाले नहीं किये गए थे। उन्होंने कहा कि अब सी.बी.आई. को यह दस्तावेज पंजाब सरकार हवाले करने के दिए गए स्पष्ट आदेशों के बाद बिना किसी देरी इन घटनाओं से सम्बन्धित सभी दस्तावेज पंजाब सरकार के हवाले कर देने चाहिएं। कुशललीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह सभी जरुरी दस्तावेज हाथ आते ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन पंजाब की कांग्रेस सरकार की तरफ से बनाई गई विशेष जांच टीम इन घटनाओं के लिए दोषी पंथक दुर्भावनापूर्ण को जल्द से जल्द कानून के अनुसार सजाएं दिए जाना यकीनी बनाऐगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here