स्पीकर राणा ने जारी किया ‘‘श्री गुरु तेग़ बहादुर साहिब जी की रूहानी यात्रा’’ को दर्शाती दस्तावेज़ी और कैलेंडर

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने आज श्री गुरु तेग़ बहादुर साहिब जी के प्रकाश पर्व के 400वें वर्ष को समर्पित श्री गुरु तेग़ बहादुर साहिब जी की आत्मिक यात्रा के विषय के आधार पर कैलंडर और डॉक्यूमैंटरी को रिलीज किया।

Advertisements

इसे हाई कोर्ट के वकील और नेचर फोटोग्राफर, हरप्रीत संधू द्वारा तैयार किया गया है।  कैलंडर और डॉक्यूमैंटरी में नौवें सिख गुरू की पवित्र यात्रा को दर्शाते उनके जन्म से लेकर शहीदी तक के पवित्र गुरूद्वारों जैसे कि गुरू का महल (अमृतसर), विआह अस्थान (करतारपुर, जि़ला जालंधर), भोरा साहिब (बाबा बकाला), थड़ा साहिब (अमृतसर), गुरू के महल (भोरा साहिब, श्री आनंदपुर साहिब), थड़ा साहिब (श्री आनंदपुर साहिब), शीश गंज साहिब (चाँदनी चौक, दिल्ली), गुरूद्वारा रकाब गंज साहिब (दिल्ली), बिबानगढ़ साहिब (रोपड़), शीश गंज साहिब (श्री आनंदपुर साहिब), गुरूद्वारा अकाल बुंगा साहिब (श्री आनंदपुर साहिब) के रंगीन चित्र हैं।

राणा के.पी. सिंह ने कैलंडर और डॉक्यूमैंटरी को रिलीज करते हुए एडवोकेट हरप्रीत संधू के इस सार्थक प्रयास के लिए उनकी सराहना करते हुए कहा कि यह प्रयास निश्चित तौर पर गुरू तेग़ बहादुर साहिब जी के मानवता के भीतर शांति और विश्वव्यापी भाईचारे के संदेश को दुनिया के कोने कोने तक फैलाने के लिए सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि यह दस्तावेज़ी समूची मानवता के लिए दिलचस्पी वाली होगी।इस अवसर पर पवन दीवान चेयरमैन, पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज़ डिवैल्पमैंट बोर्ड भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here