मां भामेश्वरी देवी के प्रति असीम श्रद्धा एवं आस्था रखते थे पूर्व राष्ट्रपति स्व. ज्ञानी जैल सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश के पूर्व राष्ट्रपति स्व. ज्ञानी जैल सिंह ने संसदीय चुनाव दौरान होशियारपुर के हर गांव एवं कस्बे का दौरा किया था। उस समय गांवों के दौरे दौरान उन्होंने गांव भाम पहुंचकर माता भामेश्वरी देवी के दर्शन किए थे और मां भामेश्वरी देवी ने उन्हें आशीर्वाद दिया था कि वे भारत के सबसे शीर्ष पद पर आसीन होंगे। उस समय होशियारपुर के वार्ड नंबर-37 के पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर ने स्व. ज्ञानी जैल सिंह को चब्बेवाल क्षेत्र के प्रत्येक गांव का दौरा करवाया और मां भामेश्वरी देवी के दर्शन करवाने में मुख्य सहायक रहे।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए पूर्व पार्षद धीर बताते हैं कि जब ज्ञानी जी मां के दर्शन करने पहुंचे तो मां ने उन्हें आशीर्वाद दिया था कि वे हिम्मत न हारें, क्योंकि वे देश के शीर्ष पद पर आसीन होने वाले हैं। मां के आशीर्वाद से ज्ञानी जी देश के राष्ट्रपति बनें और जीतने के बाद उन्होंने मां भामेश्वरी देवी को राष्ट्रपति भवन आमंत्रित किया तथा खुद उन्हें लेने पहुंचे थे। ज्ञानी जी की मां भामेश्वरी जी के प्रति इतनी आस्था थी कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन में उनके चरण डलवाए और उनसे आशीर्वाद लिया। श्री धीर ने बताया कि गांवों के दौरे दौरान भी ज्ञानी जी मां भामेश्वरी जी को याद करके जब जनता को संबोधित करते थे तो जनता उनकी मुरीद हो जाती थी।

उन्होंने बताया कि मां के आशीर्वाद से ज्ञानी जी ही नहीं बल्कि कई लोग आज अच्छे पदों पर आसीन हैं तथा कई रिटायर्ड हुए हैं और कई बड़े व्यवसायी के रुप में अपनी प्रतिष्ठा को स्थापित करने में कामयाब हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 21 जनवरी का दिन मां भामेश्वरी जी की बरसी का दिन होता है तथा इस दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचकर मां का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here