मोदी सरकार खुद उड़ा रही है भारतीय संविधान की धज्जियां: पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),अनिल भारद्वाज। जम्मू कश्मीर में बड़े मुश्किल हालात चल रहे हैं। अपने हक के लिए आवाज उठाने बाले को जेल में डाल दिया जाता है, लेकिन सुन ले बीजेपी सरकार 370 सूद के साथ वापिस लेकर रहेंगे। भाजपा सरकार पहले झंडा फहराती है और उपरांत उसे अपने बंदों से साजिश के साथ नीचे फेंकबाती है वह खुद माहौल को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। किसान अपने हक के लिए सँघर्ष कर रहा है लेकिन उन्हें खालिस्तानी कहा जाता है। किसान जो मेहनत कर हमें अन पैदा कर के देता है उसे सरेआम बेज्जत किया जा रहा है। भारतीय संविधान की मोदी सरकार खुद धज्जियां उड़ा रही है और कानून का उल्लंघन कर आवाम को सता रही है। उसे गरीब आवाम कभी माफ नहीं करेगा। यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राजौरी के एक दिवसीय दौरे के दौरान सरकारी आईटीआई कालेज राजौरी के समीप प्राइवेट लैंड में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते समय कहीं। महबूबा को राजौरी में सरकारी जगह ( डाकबंगला) में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने की अनुमति नहीं दी गई थी। जिसके चलते पीडीपी पार्टी को मजबूरन प्राइवेट लैंड में कार्यक्रम का आयोजन करना पड़ा। बतादें महबूबा मुफ्ती दो बार जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री रह चुकी है। इस कार्यक्रम पूर्व एमएलसी व पार्टी नेता सुरेंद्र चौधरी , वरिष्ठ नेता अब्दुल कयूम डार , मास्टर तस्सादुक हुसैन आदि नेता व लोग उपस्थित थे।

Advertisements

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मोदी सरकार भारतीय संविधान की खुलेआम धज्जियां उड़ा कर देश के माहौल को खराब व अंदर से खोखला करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। मोदी राज के दौरान कोई भी इंसान अपने हक के लिए आवाज नहीं उठा सकता है । जहां तक कि मीडिया को भी कार्य करने से रोका-टोका जाता है। जब कोई नेता जम्मू कश्मीर की आवाज उठता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है। इससे कईं गुणा वाजपेयी की सरकार अच्छी थी। जिन्होंने आपसी दो मुल्कों के बीच पुल का काम किया। और बंद रास्तों को खोल अपनों को अपनों से मिलवाया। लेकिन इन्होंने खुले रास्ते भी बंद कर दिए। महबूबा ने कहा कि मुफ्ती साहब ने भाजपा के साथ मिलकर विकास व भाईचारा कायम करने की सोच से सरकार बनाई थी, और अपने लोग ही मुझपर पत्थर फेंकते थे। चाहते तो हम कांग्रेस के साथ मिल कर सरकार चला सकते थे लेकिन हमें शान्ति लानी थी। पीडीपी और भाजपा के बीच 370 एक दीवार थी। 370 के बाद जम्मू कश्मीर की आवाम को क्या मिला। पढ़े लिखे युवा दर दर की ठोकरें खा रहा है जब रोजगार की बात करते है तो मोदी सरकार का जवाब मिलता है के हम मुफ्त में गैस सिलेंडर दिए। वार्डर पर गोलीबारी बंद कर शांति लाने को कहा जाता है तो कहते है हम गोल्डन कार्ड बनाये है। सड़के बनाई है गलियां बनाई है ।

महबूबा ने कहा कि सड़क गलियां तो कोई भी बना सकता है । मुफ्ती साहब ने ऐतिहासिक मुगलरोड ( पुंछ, राजौरी- कश्मीर सड़क) का निर्माण करवाया। लोग स्कूल मांगते थे लेकिन मुफ्ती साहब ने स्कूल देने के साथ कालेज तामीर करवाए जिसमें थन्ना मंडी का कालेज भी है और राजौरी में यूनिवर्सिटी का निर्माण करवाया कईं ऐतिहासिक कार्य करवाये गए। 90 हजार रहबरे- तालीम टीचर लगाए गए। अन्य विभागों में पढ़े लिखे युवाओ को नोकरियां दी गई। भारत-पाकिस्तान के बीच रास्ते खोल अमन कायम किया और बिछड़ों को आपस में मिलवाया।

भाजपा सरकार खासकर जम्मू-कश्मीर की आवाम के साथ सौतेला व्यवहार करती आ रही है। 370 के नाम पर मात्र गुमराह ही किया गया। जिसका खामियाजा मजबूरन लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कश्मीर में कब्रिस्तान का माहौल बना हुआ है। जिसकी जिम्मेदार मोदी सरकार है। एक दिन जरूर आएगा जब कहेंगे 370 वापस लो लेकिन हम सूद समेत लेंगे। हम जंग के आखड़ा बन गए हैं। में बाहर रहूं या अंदर मुफ्ती साहब का ख्बाब पूरा करने में आपका साथ चाहिए। यह भी बतादें कि अपने भाषण के बीच में महबूबा ने मीडिया कैमरामैनों को वीडियों रिकार्डिंग भी बंद करने को कहा। वहीं पीडीपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व एमएलसी ने भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए खूब लताड़ा। कहा कि आज मुगल रोड जैसे कईं ऐतिहासिक कार्य हुए जो मुफ़्ती साहब की देन है । मुगलरोड के खुलने से हम क्या हमारे जानवर भी सेवों में मुंह मार लेते ह इतना सस्ता सेव। मोदी सरकार ने तारें लगाकर 370 को हटवाया और लोगों से झूठे वायदे किए। युवाओं को बेरोजगारी दूर करने का झांसा दिया उन्होंने कहा कि किसान के साथ गरीब बर्बाद हो चुका है। जब से 370 हटाया है तब से कोई रोजगार नहीं मिला है। वाजपेयी ने जो रास्ते शांति कायम करने के मकसद से खोले थे इन्होंने यह भी बंद कर दिए। इस सरकार से तो वाजपेयी जी अच्छे थे। आज स्कूल कालेज, सड़क नालियां कोई मसला नहीं है। मसला है तो बेरोजगारी को दूर करने के साथ जम्मू कश्मीर में अमन कायम करना। आज बेरोजगार नोकरी मांगता है तो उसे गैस सिलेंडर दिया जाता है। हम बोलते है बार्डर पर शांति दो , वो कहते है गोल्ड कार्ड दे रहे हैं। चौधरी ने कहा कि ऐसे ही हालात रहे तो जम्मू कश्मीर क्या एक दिन पूरा भारत बिक जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here