जालंधर: डीसी ने रैडक्रॉस वृद्धाश्रम में नवीनीकरन के काम का लिया जायज़ा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)।डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने वीरवार को रैडक्रॉस वृद्धाश्रम में चल रहे नवीनीकरण के काम का जायज़ा लिया और कार्यकारी एजेंसी को इस महीने के अंत तक प्राजैक्ट को पूरा करने के निरदेश दिए।

Advertisements

वृद्धाश्रम में पंचायती राज विभाग की ओर से 12.5 लाख रुपए की लागत के साथ बड़े स्तर पर नवीनीकरण का काम चल रहा है। मकसूदां में 20 कमरों और इमारत के अन्य हिस्सों के नवीनीकरण के काम का जायज़ा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर ने ज़ोर देकर कहा कि रैडक्रॉस वृद्धाश्रम में मौजूदा बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने की ज़रूरत थी जिससे बुज़ुर्गों, जिन्हें उनके अपने ही परिवार वालों ने छोड़ दिया या उनकी देखभाल करने के लिए कोई नहीं है, के लिए एक बढिया, सुरक्षित और घर जैसी जगह को यकीनी बनाया जा सके।

घनश्याम थोरी ने पंचायती राज विभाग के आधिकारियों को कहा कि सभी काम जल्दी से जल्दी पूरे किये जाने को यकीनी बनाया जाये। उन्होनें कहा कि वह सारे काम की बारीकी के साथ निगरानी कर रहे हैं और काम में किसी भी तरह की ढील नहीं होनी चाहिए। उन्होनें वृद्धाश्रम में रहने वाले लोगों के साथ बातचीत भी की और उनको भरोसा दिलाया कि ज़िला प्रशासन उनके अधिकारों की चौकीदारी के लिए वचनबद्ध है। थोरी, जो कि ज़िला रैडक्रॉस सोसायटी के प्रधान भी हैं, ने कहा कि हम सभी को यह यकीनी बनाना चाहिए कि बुज़ुर्ग नागरिकों में आपसी सांझ की भावना पैदा हो। उन्होंने कहा कि बुज़ुर्गों का सम्मान और देखभाल करना हमारा नैतिक फ़र्ज़ है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि रैडक्रॉस सोसायटी एक सामाजिक सुधारवादी लहर है, जिसका उद्देश्य पीड़ित लोगों की मुसीबतों को दूर करना है। उन्होंने कहा कि यह लहर मानवता में दया, शांति, प्यार और भाईचारिक सांझ की भावना को फिर जीवित करने में बेहद सहायक है। उन्होनें कहा कि लोगों, विशेषकर युवाओं को इस सामाजिक लहर से सबक लेना चाहिए, जो यह दिखाता है कि मानवता की प्रभावशाली ढंग के साथ सेवा कैसे जा सकती है।

उन्होनें कहा कि मानवता की सेवा का संदेश लोगों के मन में फैलाने के लिए हर संभव प्रयास को यकीनी बनाया जाएगा। इससे पहले उन्होंने रैडक्रॉस सोसायटी में आधिकारियों के साथ बातचीत की और उनको कहा कि जरूरतमंद लोगों की तकलीफ़ को कम करने के लिए हर संभव प्रयत्न किये जाएं। इस अवसर पर रैड्ड क्रास सोसायटी के सचिव इन्द्रदेव सिंह और अन्य भी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here