मोबाइल सीजनल टीचर्स को रेगुलर करने के साथ वेतन बढ़ौतरी की मांग

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। मोबाइल सीजनल टीचर्स यूनियन के प्रधान गुलाम कादिर ने शिक्षा विभाग तथा लेफ्टिनेंट गवर्नर से मांग करते हुए कहा कि मोबाइल सीजनल टीचर्स के लिए भी कोई विशेष पॉलिसी बनाकर उन्हें रेगुलराइज करने के साथ-साथ उनका वेतन बढ़ाया जाए ताकि मोबाइल सीजनल टीचर्स भी जो कि लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर जद्दोजहद कर रहे हैं उनकी मांगे पूरी हो सके और शिक्षक बिना किसी तनाव तथा परेशानी के अपने कार्य को अंजाम दे सकें।

Advertisements

राजौरी जिला के अधीन कालाकोट में एक बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि मोबाइल सीजनल टीचर्स जोकि 6 महीने कश्मीर वैली में जाकर खानाबदोश गुज्जर बकरवाल के बच्चों को शिक्षित करते हैं उन्हें आज भी 4 हजार रुपए वेतन दिया जा रहा है जबकि इन शिक्षकों का वेतन भी कम से कम 10 हजार तक होना चाहिए।

वहीं यूनियन के प्रधान गुलाम कादर ने यह भी कहा कि मोबाइल सीजनल टीचर्स के लिए कोई भी पार्टी अभी तक नहीं बनाई गई है और ना ही इन शिक्षकों को रेगुलराइज किया जा रहा है जबकि शिक्षक लंबे समय से इस मांग को उजागर कर रहे हैं लेकिन कोई तवज्जो नहीं दी जा रही।

उन्होंने कहा कि हाल ही में हम शिक्षक इसी मुद्दे पर पिछले माह 12 जनवरी को सांसद से भी मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा था और हमारी मांग है कि जल्द हमारी मांगे पूरी करने को उचित कदम उठाए जाएं वही बैठक में मोहम्मद अयूब ,शबीर अहमद , अरशद शेर , कनीजा परवीन ,अशफाक अहमद आदि शिक्षक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here