सत्ती ने 35 परिवारों को वितरित की 6.53 लाख रुपए की सहायता राशि

ऊना(द स्टैलर न्यूज़)। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज बचत भवन में ऊना विधानसभा के 35 परिवारों को 6 लाख 53 हजार रूपये की सहायता राशि के चैक वितरित किये। इस अवसर पर सतपाल सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष से गत तीन वर्षों के दौरान लगभग सवा करोड़ रूपये की सहायता दी चुकी है। बीते तीन वर्षों के दौरान यह 20वां कार्यक्रम रहा, जिसके माध्यम से अब तक 100 से अधिक परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से लाभान्वित किया जा चुका है।सतपाल सत्ती ने कहा कि वह ऊना विधानसभा सभा की जनता के कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि गत तीन वर्षों के दौरान इस विस क्षेत्र में 5427 नये पात्र सामाजिक सुरक्षा पेंशन के मामले जोड़े गये जिन पर 7 करोड़ रूपये की राशि पैंशन के रूप में प्रदान की गई हैं। इसके अतिरिक्त 54 पात्र परिवारों को 62 लाख 15 हजार रूपये की राशि गृह निर्माण के लिए प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि गत वर्षों में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत धुआं रहित रसोई के लिए 1311 परिवारों तथा मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत 2851 परिवारों को रसोई गैस कनैक्शन मुफ्त उपलब्ध करवाए गए हैं।राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार 2729 स्वास्थ्य संस्थानों के माध्यम से राज्य के लोगों को घर-द्वार पर बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को निशुल्क इलाज की सुविधा देने के लिए केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना आरंभ की है, जिसके तहत लाभार्थियों को 5 लाख रूपये की राशि तक बीमा कवर उपलब्ध करवाया गया है। 

सत्ती ने कहा कि प्रदेश के कई परिवार आर्थिक स्थिति के कारण गंभीर बीमारियों के इलाज से वंचित रह जाते थे, जिन्हें इस योजना का सीधे तौर पर बहुत लाभ हुआ है। उन्होंने बताया कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही आज हम कोविड संक्रमण पर विजय हासिल करने की ओर विश्व पटल पर सबसे तेज गति से बढ़ रहे हैं।यह रहे उपस्थितइस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री राज कुमार पठानिया, सह मीडिया प्रभारी बलविन्दर गोल्डी, नगर परिषद् अध्यक्षा पुष्पा देवी, उपाध्यक्ष पवन कपिला, पार्षद ममता कश्यप, उर्मिला व इंदु व विनोद पुरी, अध्यक्षा नगर परिषद मैहतपुर बसदेहड़ा अंजु देवी व सेवानिवृत्त कैप्टन चरण दास सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व लाभार्थी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here