होशियारपुर में कांग्रेस की लहर, पर “आप” ने खड़ी की चुनौती, कई सीटों पर कांटे की टक्कर

होशियारपुर में नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जहां लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं वहीं दूसरी तरफ कुछेक सीटों पर एक तरफा दिख रहा मुकाबला और भी रोचक हो गया है। क्योंकि, आप उम्मीदवारों द्वारा चुनाव की घोषणा से पहले ही जनसंपर्क शुरु कर दिया था तथा चुनाव की घोषणा होते ही उनके लिए चुनाव प्रचार आसान हो गया। शहर की 50 सीटों पर कुछेक की बात करें तो वार्ड नंबर 1, 4, 10, 11, 12, 13, 14, 15, 22, 23, 24, 26, 28, 29, 32, 34, 36, 40, 41, 42, 44 व 48 में आप उम्मीदवारों की हवा ने विरोधियों की नींदें उड़ा रखी हैं तथा आशा है कि इनमें काफी सीटों पर आप का कब्जा हो सकता है।

Advertisements

“लालाजी स्टैलर की राजनीतिक चुटकी”

हालांकि सत्तापक्ष को प्रदेश में सरकार होने का लाभ मिलना भी तय है और हालातों से कयास लगाया जा सकता है कि कांग्रेस निगम में अपना मेयर बनाने में कामयाब हो सकती है। दसूरी तरफ “आप” की लहर ने भाजपा व अकाली दल से कहीं ज्यादा अपनी हवा को कायम रखने में जो कामयाबी हासिल की उसके लिए अकाली दल व भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की देर से घोषणा करना भी एक कारण माना जा रहा है। आम आदमी पार्टी के संगठनात्मक ढांचे की बात की जाए तो इसमें वालंटियर तौर पर काम करने वाले सदस्यों के समर्पित भाव ने भी उम्मीदवारों के हौंसले बुलंद करके रखे हुए हैं और कुछेक तो पूरी तरह से आशावान हैं कि वार्डवासी उन्हें सेवा का मौका प्रदान करने का मन बना चुके हैं।

आज 12 फरवरी को चुनाव प्रचार बंद होते ही समस्त उम्मीदवारों द्वारा नुक्कड़ बैठकों का सिलसिला शुरु कर दिया गया है तथा हर कोई अपनी-अपनी सुनिश्चित करने के लिए 36 घंटे में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडऩा चाहता ताकि 14 को जब लोग मतदान करें तो कहीं न कहीं उनके पक्ष में मतदान करके 17 को उनके लिए जीत के द्वार खोलें। अब देखना यह होगा कि इन चुनावों में “आप” उम्मीदवार कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं, क्योंकि यह पहली बात है कि अकाली-भाजपा एवं कांग्रेस तथा बसपा व अन्य पार्टियों के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में है और लोगों के लिए एक विकल्प को रुप में अपनी छवि स्थापित करने में लगभग काफी कामयाब रही है। इसके अलावा आप के साथ-साथ कुछेक वार्डों में अकाली दल और भाजपा के उम्मीदवार भी अच्छी स्थिति में हैं तथा वह भी परिणामों पर काफी फर्ज डाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here