14 साल से सरकारी क्वार्टर पर कब्जा अजमाए बैठे पूर्व विधायक असलम को दिखाया बाहर का रास्ता

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत अवैध रूप से सरकारी इमारतों पर कब्जा अजमाकर मालिकना हक समझने बालों के साथ-साथ ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने बाले अधिकारियों व गैरकानूनी कार्य करने वालों की अब खैर नहीं। क्योंकि अब आ गए है डीसी राजेश कुमार शवन । 3-3 साल तक जो पूर्व डीडीसी नहीं कर पाए । वो नवनियुक्त डीडीसी राजौरी राजेश कुमार शवन ने सप्ताह के भीतर ही कर दिखाया। जिलाके चारों तरफ कार्रवाई जारी है। अभी डीसी शवन को करीब छह सप्ताह का समय ही हो पाया है जिला की डोरबाग संभाले हुए। कामचोर विभाग अधिकारियों , कर्मचारियों की सांसें फूल रही हैं , क्योंकि जिला में लापरवाह अधिकारियों से साँझगाठ से कार्रवाई को आजतक अमलीजामा नहीं पहना सके। कार्रवाई को लेकर लोग भी काफी खुश हैं।

Advertisements

पूर्व विधायक असलम खान को डीसी राजौरी राजेश कुमार शवन ने सरकारी कानून के तहत सरकारी क्वार्टर से बाहर का रास्ता दिखा दिया है पूर्व विधायक सिंचाई विभाग की मिलीभगत से राजौरी शहर में पिछले करीब 14 सालों से अनाधिकृत रूप से कब्जा कर राजनीतिक रौब से इस सरकारी क्वार्टर को छोड़ने का नाम तक नहीं ले रहा था। उसका कहना था जब तक जिंदा हूं इसी क्वार्टर में रहूंगा। बड़े डीसी आए पर पूर्व विधायक व अन्य लोगों से सरकारी इमारतों को खाली ( कब्जा मुक्त) करवाने में असमर्थ रहे।

राजौरी प्रशासन ने सरकारी इमारतों पर अवैध कब्जे करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है डीसी शवन के निर्देश पर 6 सप्ताह में अब तक पंचायत घर, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनवाड़ी केंद्र, जोनल शिक्षा कार्यालय आदि के करीब 18 भवनों-इमारतों को अवैध कब्जाधारियों से खाली कराया जा चुका है। इन इमारतों पर 15 – 20 साल से कब्जा था और प्रभावशाली लोग सरकारी इमारतों को खाली नहीं कर रहे थे और इन सरकारी इमारतों को मालिकाना हक समझ बैठे थे। कार्रवाई में एसीआर राजौरी, तहसीलदार, पुलिस थानाप्रभारी आदि अधिकारी मौजूद थे। इस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र के लोग खुश हैं और डीसी शव के कार्य की काफी सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here