आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों के खाली पद भरने के अरुणा चौधरी ने दिए निर्देश

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब की आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियनों की लम्बे समय से चली आ रही माँग को स्वीकार करते हुए सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने आज आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों के खाली पदों को जल्द से जल्द भरने के आदेश दिए हैं। ये पद भरने सम्बन्धी जि़ला प्रोग्राम अधिकारियों (डी.पी.ओज़) को पहले ही हिदायतें जारी की जा चुकी हैं।पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियनों के साथ मीटिंग के दौरान श्रीमती चौधरी ने अधिकारियों को तुरंत आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों के खाली पद भरने के निर्देश दिए।

Advertisements

उन्होंने यह भी बताया कि दूसरे विभागों से सम्बन्धित जायज़ माँगें भी उचित ढंग से उठाई जाएंगी और इनका हल किया जायेगा। उन्होंने विशेष तौर पर कहा कि वित्त विभाग से सम्बन्धित माँगों के जल्द निपटारे के लिए वह निजी तौर पर यह मामला वित्त मंत्री के समक्ष उठाएंगी।आंगनबाड़ी केन्द्रों में 3 से 6 साल के बच्चों को दाखि़ल करने सम्बन्धी मामले बारे भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि यह मामला स्कूल शिक्षा मंत्री के समक्ष उठाया जायेगा।

उन्होंने यूनियनों के नुमायंदों को महिला दिवस पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाने की अपील भी की। इस अवसर पर मीटिंग में दूसरों के अलावा निदेशक-कम-विशेष सचिव श्री विपुल उज्जवल, संयुक्त सचिव श्रीमती विम्मी भुल्लर, डिप्टी डायरैक्टर श्रीमती रुपिन्दर कौर और आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियनों के नुमायंदे श्रीमती हरगोबिन्द कौर, श्रीमती ऊषा रानी, श्रीमती सुभाष रानी, श्रीमती शिन्दरपाल कौर और श्रीमती सरोज छप्पड़ीवाला शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here