पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं की जान-माल की सुरक्षा को यकीनी बनाने हेतु कदम उठाए केन्द्र सरकार: राणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पाकिस्तान में हिन्दू परिवार के सदस्यों की हत्या व वहां पर रोजमर्रा हो रही ऐसी घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए राष्ट्रीय अवामी मंच ने केन्द्र सरकार से इस बारे में कड़ा संज्ञान लेने की अपील की है। मंच के अध्यक्ष वीर प्रताप राणा ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है, जिससे उनका जीवन नरक से भी बदतर होता जा रहा है। इस मौके पर वीर प्रताप राणा के साथ बैठक में मौजूद अंबेदकर सेना के जतिंदर भोलू, पलविंदर नाणी, सोनू कुमार, संदीप कुमार, रशपाल सिंह, राजिंदर सिंह बब्बी, विनोद यादव आदि ने भारत सरकार से मांग की कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें तथा वहां रह रहे हिन्दुओं की सुरक्षा एवं जानमाल की रक्षा को यकीनी बनाने के लिए पाकिस्तान सरकार पर दवाब बनाए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रति केन्द्र सरकार को कठोर रवैया अपनाना चाहिए और हम चेतावनी देते हैं कि अगर वहां ऐसे ही अल्पसंख्यकों को प्रताडि़त व मारा-काटा जाता रहा तो यहां भी वैसी ही स्थिति उत्पन्न होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। वीर प्रतार राणा व अन्यों ने कहा कि पाकिस्तान में इस प्रकार की हो रही घटनाओं से यहां के हिन्दुओं का खून खौल उठता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार से साबित हो जाता है कि इस्लामिक देशों में कितना राक्षसीपन है तथा इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने समय की मांग है।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं की सुरक्षा को लेकर कड़ा रुख अख्तियार न किया तो यहां पर हालात खराब होने की जिम्मेदारी भी सरकार की होगी, क्योंकि जो हमारे भाई-बहनों को मारेगा तो यहां पर कोई कैसे सुरक्षित रह सकता है। इसलिए सरकार को समय रहते उचित कदम उठाने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here