10 दिनों में पालीथिन कैरी बैग मुक्त होगा जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स: ईशा कालिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि 10 दिनों में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स होशियारपुर को पालीथिन कैरी बैग मुक्त किया जाएगा। उन्होंने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में ड्यूटी कर रहे अलग-अलग विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे पालीथिन कैरी बैग का उपयोग न करें। उन्होंने कहा कि केवल वातावरण अनुकूल थैलों का ही प्रयोग किया जाए व 10 दिनों के बाद पालीथिन कैरी बैग के लिए चैकिंग अभियान चलाया जाएगा, उसके बाद कर्मचारी के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।
ईशा कालिया ने सहायक कमिश्नर को हिदायत करते हुए कहा कि जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में चल रही कैंटीनों में सुनिश्चित किया जाए कि वहां पालीथिन कैरी बैग का प्रयोग न हो। उन्होंने नगर निगम व नगर कौंसिलों के कार्यकारी अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि जहां सालिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम के अंतर्गत रोजाना घरों से अलग-अलग गिला व सूखा कूड़ा उठाना सुनिश्चित किया जाए, वहीं पालीथिन कैरी बैग की रोकथाम के लिए चैकिंग अभियान भी तेज किया जाए।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत जिले के अलग-अलग विभागों में मिलावटखोरी पर शिकंजा कसा जा रहा है, वहीं स्वास्थ्य जागरु कता भी पैदा की जा रही है। इसके अलावा पालीथिन कैरी बैग को जब्त भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स को पालीथिन कैरी बैग से मुक्त करवाने का यही मुख्य उद्देश्य है कि जिला वासी जागरुक होकर पालीथिन कैरी बैग का प्रयोग न कर केवल वातावरण अनुकूल थैलों का ही प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कांप्लेक्स में 100 प्रतिशत सैगरीगेशन भी सुनिश्चित बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here