शरारती तत्वों ने राये साहिब की मूर्ति के चबूतरे को पहुंचाया नुकसान, रोष की लहर, लोगों ने की कार्यवाही की मांग

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। टैरस चौक पर स्थित राय साहिब की पूर्ति के चबूतरे को शरारती तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाए जाने के चलते इलाका निवासियों में रोष की लहर व्याप्त हो गई है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि ऐसा करने वाले शरारती तत्वों के खिलाउ बनती कानूनी कार्यवाही की जाए।

Advertisements

गौरतलब है कि गांव भम्बोताड़ के वासी रहे समाज सुधारक राये साहिब चौधरी ज्ञान सिंह भुम्बोताड़ देश की आजादी से पुर्व डिविजन लाहौर मे डिविजनल इंस्पैक्टर ऑफ स्कूल के पद पर आसीन होने के वावजूद उन्होंने कंडी क्षेत्र के ख़ास तौर पर गाँव भम्बोताड़ मे स्कूली शिक्षा की तरफ विशेष ध्यान देते हुए स्कूल की स्थापना करवाई थी। उनकी शिक्षा व समाज के प्रति रहे उनके अहम् योगदान के कारण ही गाँव भम्बोताड़ के लोगों के द्वारा वर्ष 2011 में उस समय के दसूहा के रहे विधायक व सीपीएस स्व. अमरजीत सिंह साही से आग्रह किया था कि राये साहिब चौधरी ज्ञान सिंह की 52वीं बरसी पर संसारपुर टैरस चौंक तलवाड़ा में उनकी मुर्ति की स्थापना की जाए। उस दौरान स्व. साही ने राये साहिब की 52वीं बरसी 31/5/2011 को चौक पर उनकी मूर्ति की स्थापना करवाई थी।

लेकिन न जानें क्यो आज उनकी मुर्ति के निचले हिस्से में बने चबूतरे को क्षेत्र के अज्ञात शरारती तत्वों के द्वारा काफी अधिक क्षतिग्रस्त किया गया। जिसका पता चलते ही इलाके के लागों में रोष की लहर व्याप्त हो गई। इस दौरान जगन्नाथ पटियाल, चौधरी करतार सिंह व डा. प्रेम आदि ने थाना प्रभारी तलवाड़ा अजमेर सिंह से मांग की कि चबूतरे को नुकसान पहुंचाने वालोंपर बनती कानूनी कार्यवाही की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here