ऐतिहासिक गाथाओं से जुड़ा है बैसाखी पर्व: पूजा शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। डिवाइन पब्लिक स्कूल पुरहीरां होशियारपुर में बैसाखी का त्योहार मनाया गया। स्कूल प्रिंसिपल पूजा शर्मा ने बच्चो को बैसाखी के त्योहार के बारे में जानकारी प्रदान करते कहा कि यह त्योहार हर वर्ष 13 अप्रैल को मनाया जाता है। बैसाखी सिख पंथ के लिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि सिखों के दसवें गुरु श्री गोबिंद सिंह जी ने बैसाखी के दिन ही श्री आनंदपुर साहिब में वर्ष 1699 में खालसा पंथ की स्थापना की थी।

Advertisements

इसे दूसरे नाम से खेती का पर्व भी कहा जाता है। किसान इसे बड़े आनंद और उत्साह के साथ मनाते हुए खुशियों का इजहार करते हैं। बैसाखी आई, साथ में ढेर सारी खुशियां लाई, के साथ स्कूल के बच्चो ने भंगड़ा डालकर इस पर्व की शुरुआत की। इस मौके पर रमणीक कौर, प्रियंका, अंजली, गौरी, चरणप्रीत ने पंजाबी गाने फुलकारी पर धूम मचाई।

इसके अलावा समीर, सागर, दलजीत, युवराज, पुनीत आदि ने हैवी वेट गाने पर भांगड़ा डालकर सभी का मन मोह लिया। स्कूल के सभी बच्चो ने पंजाबी विरसे को याद करते हुए भांगड़ा, गिद्दा, बोलियों के साथ इस पर्व को मनाया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ छबिल अख्तर, राजिंदर कौर, गुरप्रीत कौर, मीनाक्षी देवी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here