दशहरा व दुर्गा पूजा के प्रतीकों पर चलने का मुख्यमंत्री ने दिया न्योता

चण्डीगढ(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दशहरा और दुर्गा पूजा त्योहारों के संदेश की भावना के अनुसार भारतीय समाज को नुक्सान पहुँचाने वाली सभी बुराईयों के विरुद्ध लोगों को एकजुट होकर अपनी आवाज़ उठाने का न्योता दिया है ।
देशभर में शुक्रवार को मनाए जा रहे दशहरे और दुर्गा पूजा के त्योहार के अवसर पर लोगों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने मौजूदा राजनैतिक, सांस्कृतिक और सामाजिक वातावरण की चुनौतियों में इन त्योहारों की लगातार प्रासांगिकता बने रहने की महत्ता का जिक्र किया ।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपने संदेश में कहा कि वर्तमान समय में देश विभिन्न चुनौतियों के चौराहे पर खड़ा है । इन स्थितियों में सभी लोगों को इन महत्वपूर्ण धार्मिक उत्सवों से प्रेरणा लेनी चाहिए जिससे एकजुट होकर इन समस्याओं के विरुद्ध लड़ाई की जा सके ।

Advertisements

‘‘मी टू मुहिम’’ के हवाले में मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाएँ देवी दुर्गा की भूमि पर स्वीकार्य नहीं हैं जोकि भारतीय महिलाओं और महिला शक्ति का प्रतीक है । उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा का त्योहार हमें इस शक्ति का सत्कार करने की शिक्षा देता है । उन्होंने कहा कि महिला शक्ति देश की प्रगति की कुंजी है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा और दुर्गा पूजा बुराई पर नेकी की जीत का प्रतीक है जोकि भारतीय विश्वास और भावना के केंद्र में है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here