राजकीय सम्मान के साथ शहीद तिलक राज का अंतिम संस्कार

हमीरपुर/धेवा (द स्टैलर न्यूज), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए ज्वाली के तिलक राज को उनके पैतृक गांव धेवा में हजारों की भीड़ ने गमगीन माहौल के बीच राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को अश्रूपूर्ण विदाई दी।

Advertisements

गमगीन माहौल में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

अंतिम यात्रा पर जब तिलक राज को ले जाया जा रहा था तो पूरे रास्ते में पाकिस्तान मुर्दाबाद, इंडियन आर्मी जिंदाबाद, हिन्दुस्तान जिंदाबाद, तिलक राज अमर रहे के नारे लग रहे थे। पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले सी.आर.पी.एफ. के शहीद जवानों में हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के जवाली उपमंडल के तहत आते गांव धेवा का तिलक राज भी शामिल है। बता दें कि शहीद तिलक राज 11 तारीख ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटा था।

शहीद की पत्नी सावित्री तिलक राज की देह से लिपटकर बेसुध हो गई,  उन्हें बड़ी मुश्किल से संभाला गया,  यही हाल उसके माता-पिता का भी था।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा व सीएम जय राम ठाकुर ने शहीद की चिता को किया नमन

सीएम जयराम ठाकुर व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने ज्वाली उपमंडल के धेवा पहुंच कर शहीद को श्रद्धांजलि आर्पित की और उनके परिजनों को ढांढस बंधाया। शहीद तिलक राज का एक बेटा तीन साल है, जबकि छोटा बेटा अभी 25 दिन का हुआ है। घर में माता-पिता और एक बड़ा भाई है। हिमाचल सरकार ने शहीद तिलक राज के परिवार को बीस लाख रुपए सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here