टौणी देवी क्षेत्र के पांच गांव उल्टी दस्त रोग से प्रभावित

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। जल शक्ति विभाग की लापरवाही से टौणी  देवी  क्षेत्र के पांच गांव उल्टी दस्त की बीमारी की चपेट में आ गए हैं। इस क्षेत्र के कई गांव में पानी पीने के बाद यह लोग डायरिया की बीमारी से ग्रसित हो गए। सिविल अस्पताल टौणी  देवी  में  तीन लोगों को भर्ती किया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है अब तक तीन दर्जन के करीब मरीज सामने आ चुके हैं।  हालांकि कुछ लोग प्राइवेट क्षेत्र में भी उपचार करवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी रिपोर्ट मिलते ही स्थिति पर कंट्रोल करने के लिए विभाग ने अलग-अलग टीमें बनाकर रविवार को इन गांवों में भेजी इन पैरामेडिकल कर्मचारियों ने लोगों को दवाइयां भी वितरित की है।

Advertisements

लोगों का कहना है कि यहां गांवों को जो पेयजल योजना का पानी सप्लाई किया जा रहा है मैं बेहद मटमैला है उसको पीने के बाद लोग उल्टी दस्त की चपेट में आए हैं। बीएमओ डॉक्टर अवनीत शर्मा की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल कर्मचारियों ने गांवों का दौरा किया । आशा वर्कर पूनम कुमारी, हेल्थ  वर्कर राजकुमारी ने लोगों को ओआरएस का घोल और दवाईयां वितरित की।  विभाग ने पानी के सैंपल भी भरे हैं जिन्हें जांच को भेजा जाएगा।

रविवार को विभाग की टीमें गवारडू,  टपरे, टौणीदेवी,बारी मंदिर, छत्ररैल, चाहड़ वार्ड माहडे,घलोट के गांवों मैं पहुंची और एक रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है जिसे उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा। अब यहां पानी के सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा की यह पानी के पीने के बाद ही लोग बीमारी की चपेट में आए हैं ।  बीएमओ डॉक्टर अवनीत शर्मा का कहना है कि लोगों से बात की गई है स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है। इसे डायरिया फैलने की बात नहीं कहा जा सकता क्योंकि मरीज कम है। कर्मचारियों को गांव में भेजा गया है जहां लोगों को दवाइयां वितरित की जा रही है स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here