तलवाड़ा में उद्योग की मांग को लेकर शिवम शर्मा ने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश से की भेंट

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। ह्यूमन राइट्स इंटरनेशनल फेडरेशन के नेशनल कोऑर्डिनेटर शिवम शर्मा ने तलवाड़ा में उद्योग लाने की मांग को लेकर केंद्रीय राज्य उद्योग मंत्री सोम प्रकाश से भेंट की। इस दौरान श्री शर्मा ने कहा कि तलवाड़ा से कुछ ही दूरी पर हिमाचल प्रदेश शुरू हो जाता है अगर तलवाड़ा में कोई प्रोजेक्ट लगाया जाता है तो उससे पंजाब और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्यों को लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि वह केंद्रीय राज्य उद्योग मंत्री हैं और यदि आप चाहे तो आसानी से तलवाड़ा में या आस-पास के क्षेत्र में उद्योग विकसित कर सकते हैं, जिससे क्षेत्र के नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि समय की मांग है कि इलाके में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि के अहम मुद्दों पर ध्यान केन्द्रीत किया जाए।

Advertisements

शिवम शर्मा ने कहा कि कुछ दिन से वह स्वयं विधानसभा दसूहा के कुछ गांव का दौरा करके आएं हैं और इसी प्रकार भविष्य में भी क्षेत्र के गांवों का दौरा करेंगे और वहां की समस्याओं को जानकर प्रतिनिधियों के ध्यान में लाएंगे जिसका निवारण हो सके। श्री शर्मा ने कहा कि अभी भी कुछ गांव ऐसे हैं यहां आधुनिक समय में भी नेटवर्क की समस्या बेहद अधिक है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालातों से बच्चों को शिक्षित करने के लिए सरकार द्वारा आनलाइन कक्षाओं का प्रावधान किया गया है लेकिन, कुछ गांवों में नेटवर्क की समस्या होने से ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त करना असंभव है।

उन्होंने कहा कि गांवों की इस सबसे बड़ी समस्या को हल करवाया जाए व उसके साथ-साथ क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा किये जाएं ताकि अपराध आदि पर नकेल कसी जा सके और युवा रोजगार करके अपना भविष्य संवार सकें। इस दौरान उक्त मुद्दों के अलावा विशेष व अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। श्री शर्मा ने कहा कि उनका उद्देश्य इलाके का विकास करवाना है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री सोमप्रकाश से मांग की कि वह सर्वप्रथम तलवाड़ा व आसपास के गांवों व कंडी क्षेत्रों की तरफ विशेष ध्यान देकर समस्याओं को हल करवाते हुए विकास करवाया जाए। शिवम शर्मा ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि सांसद अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी कार्यों का लाभ क्षेत्र के लोगों को जरूर मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here