23 मार्च को शहीदों को समर्पित की जाएगी शहीद-ए-आजम भगत सिंह स्कीम: चेयरमैन मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस/हरपाल लाडा। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के शहीदी दिवस 23 मार्च को फतेहगढ़ चौक के समीप नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से तैयार की जा रही स्कीम में शहीदों के बुत लगाए जा रहे हैं तथा इनका उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा करेंगे। यह जानकारी नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह स्कीम का निरीक्षण करते हुए व बुत लगाए जाने संबंधी बताते हुए दी।

Advertisements

फतेहगढ़ चौक पर तैयार की गई स्कीम में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के लगाए जाएंगे बुत व कैबिनेट मंत्री अरोड़ा करेंगे उद्घाटन

इस मौके पर चेयरमैन मरवाहा ने बताया कि यह स्कीम रिहायशी स्कीम के तौर पर तैयार की जा रही है तथा इसकी सरकार द्वारा मंजूरी दे दी गई है। इसके बाद ही इसके कार्य में तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों एवं अगुवाई में ट्रस्ट द्वारा योजनाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा इस स्कीम को भी जल्द तैयार करके जनता को समर्पित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शहीदों ने हमें आजाद भारत में सांस लेने के लिए अपने जीवन की आहुति दी थी और हम उनका कर्ज कभी नहीं चुका सकते। इसलिए हमारा यह फर्ज बनता है कि हम अपनी आने वाली पीढिय़ों को अपने शहीदों की सोच से जोड़े रखें, इसके लिए जरुरी है कि हम शहीदों के सपनों के भारत का निर्माण करें और उनकी विचारधारा एवं आदर्शों को बच्चों तक पहुंचाएं। इस अवसर पर चेयरमैन मरवाहा ने बताया कि 4-5 दिन में बुत लगाए जाने सबंधी चबूतरा तैयार हो जाएगा और बुत भी तैयार करवा लिए गए हैं, जोकि एकाध दिन में होशियारपुर लाए जाएंगे। इस मौके पर ईओ राजेश कुमार व जे.ई. मनदीप भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here