ए.एस.आई. हत्या केस: पत्नी और बेटों ने पैसे देकर करवाया था कत्ल

wife-sons-planed-murdered-father-sham-chourasi-hoshiarpur

samart-study-group-for-web-advt-hoshiarpur

wife-sons-planed-murdered-father-sham-chourasi-hoshiarpur (1)-पुलिस ने आरोपी पत्नी, बेटा व एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, एक बेटा और एक अन्य आरोपी की तलाश-पत्नी और बेटों ने 2 व्यक्तियों को 1.50 लाख रुपये की सुपारी देकर करवाई थी हत्या- पत्नी और बेटे थे मदन लाल के व्यवहार से दुखी-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गत दिवस शाम चौरासी इलाके में पड़ते गांव पंडोरी फंगूडे को जाती सडक़ पर एक पूर्व ए.एस.आई. मदन लाल की हत्या के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी और बेटे के अलावा एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जबकि पुलिस द्वारा एक अन्य आरोपी व मृतक के दूसरे बेटे की तलाश की जा रही है। मदन लाल की पत्नी और उसके दोनों बेटों ने 1.50 लाख रुपये की सुपारी दो व्यक्तियों को देकर उसकी हत्या करवाई थी।
पुलिस लाइन में आयोजित प्रैसवार्ता में इस संबंधी जानकारी देते हुए एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि ए.एस.आई. मदन लाल (60) का शव पुलिस को गत दिवस उक्त स्थान पर सडक़ किनारे मिला था। इस संबंधी पुलिस ने मृतक की पत्नी निर्मल कौर के बयानों पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। इस केस को सुलझाने के लिए एस.पी. (एच) अमरीक सिंह की अगवाई में डी.एस.पी. स्पैशल ब्रांच हरजिंदर सिंह, थाना बुल्लोवाल के एस.एच.ओ. सुखविंदर सिंह और सी.आी.ए. स्टाफ के इंचार्ज सतनाम सिंह की अगवाई में टीम का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि जांच दौरान पता लगा कि मदन लाल, जोकि सी.आई.एफ. में बतौर ए.एस.आई. पैंशन आया हुआ था और डिप्रेशन में रहता था तथा उसने अपनी पत्नी व अपनी लडक़ो मारपीट करके घर ने निकाल दिया था।

Advertisements

मृतक की पत्नी निर्मल कौर ने अपने लडक़े दीपक व प्रिंसप्रीत सिंह, जोकि विदेश में रह रहे थे को इस संबंधी जानकारी दी। जिस पर मृतक के दोनों लडक़ों द्वारा रोजाना का कलेश खत्म करने के लिए अपने पिता मदन लाल को खत्म करने की योजना बनाई। दीपक जोकि 9 जून को ही कुवैत से वापस आया था। इस उपरांत मृतक के दूसरे लडक़े प्रिंसप्रीत सिंह द्वारा कुवैत से 1.50 लाख रुपए की रकम अपने भाई को भेजी गई। दीपक उर्फ राजू ने अपने अन्य दो साथियों सुखदीप सिंह

IAS Coaching Hoshiarpur

पुत्र सतपाल सिंह निवासी अहिराणा खुर्द और रछपाल सिंह पुत्र मोहन लाल निवासी अहिराणा कलां के साथ मिलकर अपने पिता को कत्ल करने की योजना बनाई। जिसके बदले दीपक ने सुखदीप सिंह व रछपाल सिंह को डेढ लाख रुपए की सुपारी दी। एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि 15 जून को रात्रि को दीपक ने अपने पिता मदन लाल को कहा कि उसकी गाड़ी खराब हो गई है और वह आए। मृतक मदन लाल जब उक्त बताई जगह पर पहुंचा तो उक्त तीनों ने मिलकर तेजधार हथियारों से वार करके उसका कत्ल कर दिया और उसके शव को सडक़ पर फेंककर अपने घरों को चले गए। श्री भुल्लर ने बताया कि आरोपी सुखदीप सिंह, दीपक को कत्ल के आरोप व उसकी माता निर्मल कौर को धारा 120-बी. आई.पी.सी. के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया है। मृतक के दूसरे लडक़े प्रिंसप्रीत सिंह जिसने कुवैत से 1.50 लाख रुपए की सुपारी भेजी थी को भी 120-बी. आई.पी.सी. के तहत नामजद किया गया है। उन्होंने बताया कि कथित आरोपी रछपाल सिंह जो फरार है। उसके खिलाफ पहले भी 2011 में थाना मेहटियाना में दोहरे कत्ल का केस दर्ज है व वह जमानत पर आया हुआ था। भुल्लर ने बताया कि शेष आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here